Coronavirus Lucknow News: सेना की ट्रेनिंग बटालियन में फैला कोरोना, ट्रेनर समेत 14 रिक्रूट पॉजीटिव

सेना के हवलदार के परिवार के छह सदस्य भी पॉजीटिव। अनलॉक एक के बाद सेना ने कोविड-19 के मानकों के तहत शारीरिक दूरी व अन्य नियमों का पालन कराते हुए ट्रेनिंग की शुरुआत की थी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:48 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 11:54 AM (IST)
Coronavirus Lucknow News: सेना की ट्रेनिंग बटालियन में फैला कोरोना, ट्रेनर समेत 14 रिक्रूट पॉजीटिव
Coronavirus Lucknow News: सेना की ट्रेनिंग बटालियन में फैला कोरोना, ट्रेनर समेत 14 रिक्रूट पॉजीटिव

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lucknow News: चीन के साथ बढ़े तनाव के बीच सेना की ट्रेनिंग बटालियन में कोरोना की दस्तक हो गई है। कोरोना के कारण ट्रेनिंग बटालियन के ट्रेनर के अलावा 14 रिक्रूट कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। पहली बार लखनऊ में सेना के इतने जवान एक साथ कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। वहीं हवलदार रैंक के एक जवान के परिवार के छह सदस्य कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इन सभी को बेस अस्तपाल में भर्ती कराया गया है।

कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते सेना की ट्रेनिंग सहित सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी। अनलॉक एक के बाद सेना ने कोविड-19 के मानकों के तहत शारीरिक दूरी व अन्य नियमों का पालन कराते हुए ट्रेनिंग की शुरुआत की थी। सेना की एक महत्वपूर्ण ट्रेनिंग बटालियन में कुछ प्रशिक्षुओं को कोरोना के लक्षण मिले थे। इन प्रशिक्षुओं के साथ उनके सूबेदार रैंक के ट्रेनर को रविवार को सेंट्रल कमांड अस्पताल के ओपीडी वार्ड में भर्ती किया गया था। इन प्रशिक्षुओं की कोरोना जांच की गई। जिसमें सोमवार को 14 प्रशिक्षु और उनके ट्रेनर कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। कोरोना की रिपोर्ट आने के बाद बटालियन में ट्रेनिंग की गतिविधियां दो दिनों के लिए रोक दी गई हैं। वहीं प्रशिक्षुओं व ट्रेनर के संपर्क की डिटेल जुटायी जा रही है। वहीं इंफेंट्री की एक बटालियन में हवलदार के परिवार में बेटा व बेटी, दो भाई व दो भतीजे कोरोना पॉजीटिव मिले हैं।

सेना में ऐसे पहुंचा कोरोना

लखनऊ के ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज से ट्रेनिंग लेकर देहरादून लौटी महिला सैन्य अफसर कोरोना पॉजीटिव मिली थी। इसके बाद 10 जून को महाराष्ट्र से छुट्टी से लौटे जेसीओ को कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं 21 जून को कमांड अस्पताल में तैनात आया और दो जवान पॉजीटिव आए थे। 

chat bot
आपका साथी