लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती रामपुर के सपा सांसद आजम खां की तबीयत बिगड़ी, ICU में किए गए शिफ्ट

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद रविवार देर रात मेदांता अस्पताल में भर्ती कराए गए सपा सांसद आजम खां की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें सोमवार को आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। उनके भर्ती कोरोना संक्रमित उनके बेटे अब्दुल्ला की स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:49 AM (IST)
लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती रामपुर के सपा सांसद आजम खां की तबीयत बिगड़ी, ICU में किए गए शिफ्ट
लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराए गए सपा सांसद आजम खां की तबीयत बिगड़ गई है।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद रविवार देर रात मेदांता अस्पताल में भर्ती कराए गए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद आजम खां की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें सोमवार को आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। उनके भर्ती कोरोना संक्रमित उनके बेटे अब्दुल्ला की स्थिति स्थिर बताई जा रही है। मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के अनुसार आजम खां को दस लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। इससे उन्हें क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में आइसीयू में शिफ्ट कर इलाज किया जा रहा है।

लखनऊ मेदांता हॉस्पिटल की तरफ से सोमवार को जारी किए गए बुलेटिन में बताया गया कि रविवार शाम नौ बजे 72 वर्षीय समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को कोरोना पॉजिटिव होने के चलते मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। सोमवार को सांसद आजम खां को ऑक्सीजन लेने में ज्यादा दिक्कत हो रही थी, उन्हें 10 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। इसको देखते हुए क्रिटिकल केयर टीम ने सांसद आजम खां को आइसीयू में शिफ्ट कर दिया है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला की हालत संतोषजनक है।

बता दें कि सीतापुर जिला कारागार में बंद सांसद आजम खां की तबीयत रविवार दोपहर को फिर बिगड़ गई थी। आजम खां कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। पिता के साथ जेल में निरुद्ध बेटा अब्दुल्ला आजम भी कोरोना संक्रमित हैं। डॉक्टरों की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया और तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी। इस पर आजम खां को उनके बेटे अब्दुल्ला के साथ लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारी आजम खां को लखनऊ संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती कराने को कह रहे थे, पर आजम खां ने जेल से बाहर अस्पताल में भर्ती होने को मना कर दिया। इस पर पिता-पुत्र को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया।

सपा सांसद आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम सीतापुर जिला कारागार में 27 फरवरी, 2020 से बंद हैं। इस दौरान वह कई बार पेशी पर रामपुर भी गए। पिछले दो माह से कोरोना संक्रमण का प्रसार तेज होने से उनकी जिला कारागार से ऑनलाइन पेशी हो रही थी। जेल प्रशासन का कहना है कि नियमित अंतराल पर आजम खां व उनके पुत्र के स्वास्थ्य की जांच होती है। 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन जांच की थी, जिसमें दोनों पॉजिटिव मिले। फिर इनका और इनके बेटे का सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजा गया। एक मई को आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले।

chat bot
आपका साथी