बाराबंकी में कालेज से छात्रों का नाम काटने पर विवाद, पथराव फायरिंग; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पांच दिन पहले फीस को लेकर छात्र की पिटाई के बाद ग्रामीणों एवं कालेज प्रबंधन के बीच हुए विवाद तूल पकड़ने लगा है। विद्यालय से चार छात्र-छात्राओं के नाम काट दिए गए। आक्रोशित ग्रामीण कालेज प्रबंधन से कारण पूछने गए तो संरक्षक ने दो राउंड फायरिंग कर दहशत फैला दी।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:41 PM (IST)
बाराबंकी में कालेज से छात्रों का नाम काटने पर विवाद, पथराव फायरिंग; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
मसौली पुलिस ने ग्रामीणों को भगाकर मामले को शांत कराया।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। पांच दिन पहले फीस को लेकर छात्र की पिटाई के बाद ग्रामीणों एवं कालेज प्रबंधन के बीच हुए विवाद तूल पकड़ने लगा है। मंगलवार को विद्यालय से चार छात्र-छात्राओं के नाम काट दिए गए। आरोप है कि आक्रोशित ग्रामीण कालेज प्रबंधन से कारण पूछने गए तो कालेज के संरक्षक ने दो राउंड फायरिंग कर दहशत फैला दी। मसौली पुलिस ने ग्रामीणों को भगाकर मामले को शांत कराया। थाना मसौली के ग्राम बनियातारा शहाबपुर के निकट गुलाबदेई इंटर कालेज स्थित है। 26 नवंबर को बनियातारा के एसके वर्मा का पुत्र आकाश अर्द्धवार्षिक प्रेक्टिकल परीक्षा देने गया था।

यहां एक शिक्षक ने छात्र से बकाया फीस जमा न होने पर पिटाई कर दी। छात्र ने विरोध करते हुए गाली दे दी, जिससे आक्रोशित प्रधानाचार्य आनंद वर्मा ने छात्र को पीटा, जिससे उसके सिर में चोट लग गई। जानकारी पर परिवारजन कालेज पहुंचे तो शिक्षकों व परिवारजन के बीच विवाद हो गया। मामला थाने पहुंचा तो दोनों पक्षों पर मुकदमा कर शांतिभंग की कार्रवाई कर दी गई। मंगलवार को कालेज प्रबंध कमेटी ने बनियातारा की कक्षा 11 की छात्रा नैनसी, कक्षा नौ की छात्रा प्राची सहित चार लोगों का नाम कालेज से काट दिया और बनियातारा गांव के सभी बच्चों के नाम काटने की धमकी दी। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बिना वजह नाम काटने का कारण पूछने गए।

आरोप है कि कालेज के संरक्षक रमेशचंद्र आर्य ने लाइसेंसी रिवाल्वर से दो राउंड फायर कर दिया। ग्रामीणों ने भी जवाब में पथराव शुरू कर दिया। मामला बिगड़ता इससे पहले मसौली पुलिस ने लोगों को तितर-बितर कर मामले को शांत कराया। स्कूल के संरक्षक ने करीब 60 लोगों पर प्रधानाचार्य को मारने व कालेज में पथराव करने की तहरीर दी है। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि बच्चों के नाम काटने को लेकर विवाद की सूचना है। फायरिंग की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। संरक्षक की तहरीर पर 60 लोगो पर मुकदमा किया गया है।

chat bot
आपका साथी