घोषणापत्र बनाने UP में जमीन पर उतरी कांग्रेस, दिग्‍गज नेताओं ने श्रमिकों व किसानों से की बात

जम्मू में उभरे जी-23 के सियासी समीकरण के बीच कांग्रेस ने यूपी के चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

उत्‍तर प्रदेश के 2022 विधानसभा चुनाव पर टिकाई पार्टी ने नजर बहराइच पहुंचे घोषणापत्र समिति के सदस्य। यहां सलमान खुर्शीद पीएल पुनिया सुप्रिया श्रीनेत्र एवं विवेक बंसल ने वाल्मीकि समाज पटरी दुकानदारों श्रमिकों एवं किसानों से की बात।

Rafiya NazSun, 28 Feb 2021 10:25 AM (IST)

बहराइच, जेएनएन। जम्मू में उभरे जी-23 के सियासी समीकरण के बीच कांग्रेस ने यूपी के चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश के 2022 चुनाव के लिए कांग्रेस मैनिफेस्टो कमेटी ने जनता की राय से घोषणापत्र बनाने की शुरुआत शनिवार को बहराइच से की। यहां कमेटी के चेयरमैन सलमान खुर्शीद, पूर्व सांसद पीएल पुनिया, सुप्रिया श्रीनेत्र, विवेक बंसल एवं ज्ञानेश शुक्ल शनिवार को बहराइच पहुंचे।

समिति के सदस्यों ने वाल्मीकि समाज, पटरी दुकानदारों, ठेला संचालकों, सब्जी-फल विक्रेताओं, श्रमिकों, किसानों एवं छात्रों से बात की। बहराइच के बाद प्रदेश के सभी मंडलों के कम से कम एक जिले में कांग्रेस मैनिफेस्टो कमेटी के सदस्य जनसंवाद करेंगे। इस मुहिम की शुरुआत बहराइच करने के पीछे यही कारण है कि यहां कांग्रेस का पिछला चुनावी प्रदर्शन बढिय़ा रहा है। 2012 के विधानसभा चुनाव में उसे यहां की सात में दो सीटों पर सफलता और चार पर मजबूत जनसमर्थन मिला था।

इसके बाद 2017 में जब उसने सपा से गठबंधन किया तो अपने कोटे में दो सीटें महसी एवं नानपारा मिली, जहां हार झेलनी पड़ी। 2009 लोकसभा चुनाव जीतने वाली कांग्रेस को 2014 एवं 2019 में शिकस्त मिली। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने बताया कि यह क्षेत्र अत्यंत पिछड़ा है। ऐसे में यहां जनता की बात ज्यादा बेहतर ढंग से समझी जा सकती है। हम जनता के बीच जाकर उनसे पूछकर ही घोषणापत्र तैयार करेंगे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.