प्रियंका वाड्रा किसान परिवारों से मिलने जा रहीं ललितपुर, कहा- बुंदेलखंड में खाद की किल्लत से जूझ रहे अन्नदाता

खाद की किल्लत को लेकर यूपी सरकार पर हमलावर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा इस समस्या को लेकर शुक्रवार को ललितपुर में पीड़ित किसानों के परिवारों से मुलाकात करेंगी। ललितपुर जाते वक्त उन्होंने लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुली भाइयों से मुलाकात की।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 12:03 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 07:07 AM (IST)
प्रियंका वाड्रा किसान परिवारों से मिलने जा रहीं ललितपुर, कहा- बुंदेलखंड में खाद की किल्लत से जूझ रहे अन्नदाता
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ललितपुर जाते वक्त लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुली भाइयों से मुलाकात की।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो] खाद की किल्लत को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा इस समस्या को लेकर शुक्रवार को ललितपुर में पीड़ित किसानों के परिवारों से मुलाकात करेंगी। वह ट्रेन से ललितपुर जा रही हैं। ट्रेन से ललितपुर रवाना होने के लिए गुरुवार रात राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचीं प्रियंका ने कुलियों से मुलाकात की। कुलियों ने उन्हें अपनी जीविका से जुड़ी समस्या के बारे में बताया। कोरोना महामारी के दौरान सरकारी उपेक्षा का भी जिक्र किया।

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार सुबह ललितपुर पहुंचेंगी। पिछले हफ्ते में ललितपुर में खाद के लिए दुकान के सामने लाइन में लगे एक किसान की मौत हो गई थी। कांग्रेस का आरोप है कि ललितपुर समेत पूरे बुंदेलखंड में खाद की किल्लत है। खाद की किल्लत के कारण दो किसानों की मौत हो चुकी है। एक किसान ने आत्महत्या की है। किसानों के मुद्दों को लेकर प्रियंका की अगुआई में कांग्रेस काफी मुखर है।

प्रियंका ने गुरुवार को ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि किसान मेहनत कर फसल तैयार करें तो उन्हें उसका दाम नहीं मिल रहा है। किसान फसल उगाने की तैयारी करे तो खाद नहीं है। खाद न मिलने के कारण बुंदेलखंड के दो किसानों की मौत हो चुकी है, लेकिन किसान विरोधी भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है। इनकी नीयत और नीति दोनों में किसान विरोधी रवैया है। बीती 23 अक्टूबर को बाराबंकी से शुरू हुई कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा भी बुंदेलखंड पहुंच रही हैं। इससे पहले प्रियंका लखीमपुर की घटना के बाद किसानों के समर्थन में वहां पहुंची थीं।

शिक्षकों-कर्मचारियों की लिए जल्द होगी घोषणा : इससे पहले प्रियंका गुरुवार दोपहर लखनऊ पहुंचीं। शाम को उप्र कांग्रेस कमेटी कार्यालय में उन्होंने उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों, अनुदेशकों, आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं, अनुदेशकों, रसोइयों की मांगों को उनके सामने रखा। प्रियंका ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि शिक्षकों-कर्मचारियों की कई मांगों पर भी वे जल्दी घोषणा करेंगी। प्रतिनिधिमंडल ने कोरोना काल के दौरान पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण का शिकार होने से दिवंगत हुए शिक्षकों के आश्रितों के हक की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस महासचिव का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी