श्रावस्ती के बसपा सांसद रामशिरोमणि वर्मा और उनकी मां समेत चार पर परिवाद दर्ज, जान‍िए क्‍या है पूरा मामला

BSP MP Ramshiromani Verma एग्रीमेंट के बावजूद भूमि का बैनामा कराने का मामला। कोतवाली अकबरपुर के शहजादपुर में है विवादित भूमि। बसपा सांसद अंबेडकरनगर के प्रतापपुर चमुर्खा गांव के निवासी हैं। पीड़‍ित ने सीजेएम न्यायालय में लगाई थी गुहार।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 07:00 AM (IST)
श्रावस्ती के बसपा सांसद रामशिरोमणि वर्मा और उनकी मां समेत चार पर परिवाद दर्ज, जान‍िए क्‍या है पूरा मामला
BSP MP Ramshiromani Verma : एग्रीमेंट के बावजूद भूमि का बैनामा कराने का मामला।

अंबेडकरनगर, जेएनएन। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने श्रावस्ती से बसपा सांसद रामशिरोमणि वर्मा व उनकी मां समेत चार लोगों के खिलाफ सुनवाई करते हुए परिवाद दर्ज कर सुनवाई के लिए तीन अक्टूबर की तारीख तय की है। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के शहजादपुर कस्बा नई सड़क स्थिति भूखंड का है। बसपा सांसद अंबेडकरनगर के प्रतापपुर चमुर्खा गांव के निवासी हैं।

कोतवाली क्षेत्र के राजेपुर धावा निवासी संतोष कुमार स‍िंंह ने नगर पालिका अकबरपुर के शहजादपुर में भूमि स्वामी हरिश्चंद्र से एक भूखंड का रजिस्टर्ड एग्रीमेंट तीन वर्ष के लिए कराया था। संतोष ङ्क्षसह का आरोप है कि हरिश्चंद्र ने वाराणसी जिले के थाना महमूदगंज क्षेत्र के तुलसीपुर निवासी तारा देवी पत्नी सुरजलाल के साथ दुरभि संधि कर जालसाजी व षड्यंत्र रचकर भूमि हड़पने की नीयत से बैनामा कर दिया फिर इसी भूखंड को तारा देवी से अंबेडकरनगर के अहिरौली थाना क्षेत्र के गांव प्रतापपुर चमुर्खा निवासिनी अपनी मां शांति देवी के पक्ष में सांसद रामशिरोमणि वर्मा ने बैनामा करा लिया।

आरोप है कि इकरारनामा अवधि के अंदर ही भूखंड का बैनामा कर इन लोगों ने उनके साथ धोखा किया है। पीडि़त ने कोतवाली व पुलिस अधीक्षक के यहां प्रार्थना पत्र दिया। कार्रवाई न होने पर पीडि़त ने सीजेएम न्यायालय में हरिश्चंद्र, तारा देवी, शांति देवी व सांसद रामशिरोमणि वर्मा के विरुद्ध प्रार्थना पत्र दिया। सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने सभी के विरुद्ध परिवाद के रूप मे दर्ज करते हुए बयान के लिए अगली तारीख निर्धारित की है।

chat bot
आपका साथी