मर्सिडीज का शोरूम सील होने पर कमिश्नर मेश्राम हुए LDA से खफा

एलडीए के आदेश पर कमिश्नर ने सील का आदेश किया स्थगित कमिश्नर की सख्ती के बाद दो अभियंता प्रवर्तन से हटाए गए।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 07:09 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 07:09 AM (IST)
मर्सिडीज का शोरूम सील होने पर कमिश्नर मेश्राम हुए LDA से खफा
मर्सिडीज का शोरूम सील होने पर कमिश्नर मेश्राम हुए LDA से खफा

लखनऊ, जेएनएन। अयोध्या रोड पर मर्सिडीज का शोरूम सील किए जाने के मामले में बड़ी गड़बड़ी किए जाने की शिकायत पर एलडीए अध्यक्ष मुकेश मेश्राम खफा हो गए। उन्होंने अवैध निर्माण करने वाले व्यक्ति के प्रार्थना पत्र पर टिप्पणी लिख दी कि इस प्रकरण की सुनवाई कमिश्नर की कोर्ट में की जा रही है तो इससे पहले एलडीए ने कार्रवाई क्यों की है। उन्होंने टिप्पणी में लिखा है कि सीलिंग की कार्रवाई को स्थगित कर दिया जाए। मगर इस मामले में बाद में कमिश्नर ने माना कि उनकी ये टिप्पणी गलती से उपाध्यक्ष एलडीए को फैक्स कर दी गई है। ऐसा कोई आदेश नहीं है। फिलहाल तो इस मामले में केवल रिपोर्ट मांगी गई है। दूसरी ओर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने कमिश्नर की सख्ती को देखते हुए सीलिंग करने वाले दो अभियंताओं का प्रवर्तन से उद्यान विभाग में तबादला कर दिया।

 
एलडीए ने गुरुवार को दो अवैध निर्माण गोमती नगर में सील किए, जिनमें से एक निर्माण मर्सडीज बेंज के शोरूम का भी सील कर दिया था। मर्सडीज बेंज के शोरूम के भीतर लग्जरी कारें खड़ी रह गईं और एलडीए के दस्ते ने शोरूम को सील कर दिया था। यहां कई बार नोटिस के बावजूद निर्माण किया गया था। एसआरएम स्मार्ट हूप्स प्रालि निदेशक नीरज अग्रवाल के खसरा संख्या-353, ग्राम-उत्तरधौना,अयोध्या रोड पर किए गए अनाधिकृत व्यसायिक निर्माण को एलडीए.पुलिस बल के सहयोग से सील कर दिया था। ये शोरूम मर्सडीज की गाड़ियों का हैं। जिसमें लग्जरी गाड़ियां अंदर खड़ी हुई थीं। यहां निर्माण के दौरान एलडीए से पास मानचित्र को लेकर अनेक उल्लंघन किए गए थे।
 
जिस पर हुई कार्रवाई उसकी शिकायत पर कमिश्नर हुए एलडीए से नाराज
कमिश्नर ने अपनी नाराजगी भरी टिप्प्णी बिल्डर के इस शिकायतपत्र पर ही जिसमें उसने इस बात पर नाराजगी जताई थी कि एलडीए ने साजिशन उनके परिसर को सील किया है। कहा तो ये तक जा रहा है कि प्राधिकरण के एक अधिकारी ने मर्सडीज गाड़ी की मांग तक बिल्डर सेे की थी। ये कार्रवाई तब की थी जब इस संबंध में केस कमिशनर कोर्ट में लंबित है। इसी पत्र पर कमिश्नर मेश्राम ने अपनी टिप्पणी लिख कर सीलिंग स्थगित करने के लिए लिख दिया।
 
वीसी शिवाकांत ने दो अभियंता हटाए
इस घटनाक्रम के बाद सोमवार को एलडीए वीसी शिवाकांत द्विवेदी ने सहायक अभियंता विनेद गुप्ता और जेई सुरेंद्र द्विवेेदी को हटा दिया। ये बात दीगर है कि शिवाकांत द्विवेदी ने औपचारिक तौर पर कहा कि इन लोगों को रुटीन में हटाया गया है।

क्या कहते हैं  मंडल आयुक्त
लखनऊ मंडल आयुक्त मुकेश मेश्राम के मुताबिक, मेरे एक लिपिक की गलती से एक अनौपचारिक टिप्पणी लिखा पत्र एलडीए वीसी को फैक्स कर दिया गया है। वह मेरा औपचारिक आदेश नहीं है। सीलिंग की कार्यवाही पर कोई स्टे नहीं दिया गया है। शोरूम अभी सील रहेगा। शुरुआती रिपोर्ट में शोरूम के निर्माण में खामियां भी सामने आई हैं। लैंडयूज रिहायशी है। निर्माण कामिर्शयल है। सेटबैक में भी दिक्कत है।
chat bot
आपका साथी