लखनऊ में एक हजार करोड़ की जमीन पर बनेगा कामर्शियल हब, LDA ने शुरू की तैयारी

लविप्रा के अधिवक्ता रत्नेश चंद्रा ने बताया कि 23 फरवरी को ही लविप्रा के पक्ष में फैसला आ गया था। मलेशेमऊ की इस जमीन के पास लविप्रा की टाउनशिप होने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम दो दो नए माल के साथ आइटी सिटी व भविष्य में मेट्राे भी प्रस्तावित है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:29 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:03 AM (IST)
लखनऊ में एक हजार करोड़ की जमीन पर बनेगा कामर्शियल हब, LDA ने शुरू की तैयारी
एडीएम की रिपोर्ट पर लगी मुहर, 90 एकड़ है जमीन। निजी टाउनशिप व मंजू सिंह की अपील हुई खारिज।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा की मलेशेमऊ स्थित एक हजार करोड़ की जमीन पर कामर्शियल हब बनाने का खाका तैयार किया जाएगा। निजी काेलोनाइजर और मंजू सिंह द्वारा न्यायालय में अपील की गई थी। एडीएम प्रशासन के नेतृत्व में बनी कमेटी द्वारा रिपोर्ट सबमिट करने के बाद जमीन पर प्राधिकरण का कब्जा बरकरार रहेगा। डीएम व लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बताया कि जमीन पर जल्द ही कमर्शियल हब का खाका खींचा जाएगा। मुख्य नगर नियोजक को इस पर योजना बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि लविप्रा के लिए यह जमीन बेशकीमती होने के साथ ही भविष्य की व्यवसायिक गतिविधियों को गति देने में मददगार होगी। क्योंकि नया शहर शहीद पथ के किनारे बस रहा है। यहां लविप्रा प्लासियाे माल यानी शान ए अवध के पीछे तीस एकड़ जमीन पर भी व्यवासायिक गतिविधियों के लिए खाका खींच रहा है। योजना को मूर्तरूप देने के लिए उस जमीन पर क्या क्या हो सकता है। लविप्रा के अधिवक्ता रत्नेश चंद्रा ने बताया कि 23 फरवरी को ही लविप्रा के पक्ष में फैसला आ गया था। मलेशेमऊ की इस जमीन के पास लविप्रा की टाउनशिप होने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, दो दो नए माल के साथ आइटी सिटी व भविष्य में मेट्राे भी प्रस्तावित है। इस यह नब्बे एकड़ जमीन लविप्रा को बूस्ट अप देने के लिए मददगार होगी। डीएम के मुताबिक जमीन गोमती नगर विस्तार व पुलिस मुख्यालय के बीच में है।

लविप्रा ने चार माह में बना लिया अरबों का लैंड बैंक :  डीएम व लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने चार माह के भीतर पुरानी योजनाओं की फंसी हुई जमीनों को विवादों से मुक्त कराकर अरबों रुपये का लैंड बैंक बना दिया। मलेशेमऊ की नब्बे एकड़ जमीन, शान एक अवध के पीछे तीस एकड़ जमीन, बसंत कुंज में भूखंडों का आवंटन, सुलतानपुर रोड पर चार हजार एकड़ की टाउनशिप, 270 एकड़ की मोहान रोड व 757 हेक्टेअर की प्रबंध नगर टाउनशिप के साथ ही ऐशबाग, हनुमान सेतु, सीतापुर रोड स्थित भिटौली, गोमती नगर के विनय खंड सहित कई जमीनों को खाली कराया।  

chat bot
आपका साथी