सीएम योगी और रक्षामंत्री आज करेंगे लालजी टंडन की प्रतिमा का लोकार्पण, दो सौ लोगों को शामिल होने की अनुमति

हजरतगंज मल्टीलेवल पार्किंग के बाहर लगाई गई प्रदेश के पूर्व मंत्री व बिहार और मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे स्वर्गीय लालजी टंडन की प्रतिमा का लोकार्पण बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। कांस्य की यह प्रतिमा साढ़े बारह फीट ऊंची है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 08:33 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 08:33 AM (IST)
सीएम योगी और रक्षामंत्री आज करेंगे लालजी टंडन की प्रतिमा का लोकार्पण, दो सौ लोगों को शामिल होने की अनुमति
कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डा. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। हजरतगंज मल्टीलेवल पार्किंग के बाहर लगाई गई प्रदेश के पूर्व मंत्री व बिहार और मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे स्वर्गीय लालजी टंडन की प्रतिमा का लोकार्पण बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। कांस्य की यह प्रतिमा साढ़े बारह फीट ऊंची है। उनकी पहली पुण्यतिथि पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डा. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

लोकार्पण कार्यक्रम सुबह 11 बजे हजरतगंज मल्टीलेवल पार्किंग के सामने होगा। इस कार्यक्रम में सिर्फ 200 लोगों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम का फेसबुक लाइव प्रसारण होगा।

यहां कोरोना नियमों के तहत दो सौ लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। साथ ही बारिश से बचाव के भी इंतजाम किए गए हैं। महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने लोकार्पण स्थल में चल रहे इंतजाम का निरीक्षण भी किया। स्वर्गीय टंडन के पुत्र और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल ने बताया कि कोरोना नियमों को देखते हुए सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। कार्यकर्ता और शहरवासी कार्यक्रम के बाद किसी भी समय आकर पुष्पांजलि अर्पित कर सकते हैं। गौरतलब हो कि नगर निगम सदन ने स्वर्गीय लालजी टंडन की प्रतिमा लगाने का निर्णय लिया था। टंडन सभासद के साथ ही पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक और लखनऊ से सांसद भी रहे हैं। उनकी गिनती भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं में होती है। 

chat bot
आपका साथी