लखनऊ में पराग डेयरी के नए प्लांट का ट्रायल 17 से, सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द करेंगे शुभारंभ

प्रमुख सचिव दुग्ध विकास सुधीर गर्ग ने 17 जून से लखनऊ में नई पराग डेयरी प्लांट का ट्रायल शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सीएम योगी से इसका शुभारंभ कराया जायेगा। इस दौरान वृक्षारोपण भी किया जायेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 02:48 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 02:48 PM (IST)
लखनऊ में पराग डेयरी के नए प्लांट का ट्रायल 17 से, सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द करेंगे शुभारंभ
प्रमुख सचिव द्वारा आधुनिक डेयरी के भ्रमण के दौरान देखे गए कार्यों पर संतोष जताया।

लखनऊ, जेएनएन। प्रमुख सचिव दुग्ध विकास सुधीर गर्ग ने चक गजरिया स्थित आधुनिक डेयरी प्लांट का शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस दौरान पराग प्रबंधन की पूरी टीम मौजूद रही। निरीक्षण के बाद प्रमुख सचिव ने अधिकारियोें से आगामी 17 जून से नई डेयरी प्लांट का ट्रायल शुरू करने के निर्देश दिए।

प्रमुख सचिव द्वारा आधुनिक डेयरी के भ्रमण के दौरान देखे गए कार्यों पर संतोष जताया। साथ ही इसका ट्रायल तय तिथि पर शुरू करने को कहा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस डेयरी का शुभारंभ कराया जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री से समय लेकर उनके द्वारा इसे प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा इस डेयरी के प्रारंभ होने से लखनऊ की जनता को उच्च गुणवत्ता वाला पराग दूध आसानी से उपलब्ध हो सकेगा और शहर में किसी प्रकार से पराग दूध की कमी नहीं होने दी जाएगी।

इस अवसर पर वृक्षारोपण का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रमुख सचिव के साथ शशिभूषण लाल सुशील दुग्ध आयुक्त एवं वीरेंद्र कुमार सिंह एमडी पीसीडीएफ, रवि प्रकाश सीजीएम विशेष सचिव, पराग के महाप्रबंधक डॉ मोहन स्वरूप के अलावा आईडीएमसी के अधिकारी, पीसीडीएफ, दुग्ध संघ के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। महाप्रबंधक डॉ. मोहन स्वरूप बताते हैं कि जल्द ही यह नया प्लांट शुरू हो जाएगा। इससे दूध की गुणवत्ता में सुधार होगा।

पराग के नए प्लांट में हैं ये खूबियां

क्षमता डेढ़ लाख लीटर से बढ़कर तीन लाख लीटर हो जाएगी। दूध की गुणवत्ता में होगा सुधार। दो से तीन दिन की अवधि में दूध की क्वालिटी रहेगी बरकरार। खराब दूध की पैकिंग को रोक देगी मशीन। ऑटोमेटिक प्लांट, बनाए रखेगा गुणवत्ता 
chat bot
आपका साथी