सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे गरीब कल्याण मेले का शुभारंभ, पीएचसी पर लगेगा आरोग्य मेला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गरीब कल्याण मेले का शुभारंभ करेंगे। एकात्म मानववाद व अंत्योदय के प्रणेता पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर प्रदेश के सभी विकासखंडों में यह मेला आयोजित किया जाएगा। वहीं सभी सीएचसी पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेला भी लगाया जाएगा।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 12:02 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 12:02 AM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे गरीब कल्याण मेले का शुभारंभ, पीएचसी पर लगेगा आरोग्य मेला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गरीब कल्याण मेले का शुभारंभ करेंगे।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गरीब कल्याण मेले का शुभारंभ करेंगे। एकात्म मानववाद व अंत्योदय के प्रणेता पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर प्रदेश के सभी विकासखंडों में यह मेला आयोजित किया जाएगा। सीएम योगी गोरखपुर के भरोइया विकासखंड और गोंडा के कटरा बाजार विकासखंड पर आयोजित गरीब कल्याण मेले में शामिल होंगे।

गरीब कल्याण मेले में सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जाएगी और पात्र गरीब परिवारों को इसका लाभ दिलाया जाएगा। वहीं, प्रदेश के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेला भी लगाया जाएगा। आरोग्य मेले में प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड भी बनाए जाएंगे।

प्रदेश में अंत्योदय परिवारों को भी आयुष्मान योजना का लाभ देने के फैसले के बाद अब लाभार्थियों की संख्या 7.6 करोड़ हो गई है। अब तक कुल 1.56 करोड़ लाभार्थियों के ही कार्ड बनाए गए हैं। इस बार शनिवार को सीएम आरोग्य मेला लगाया जा रहा है। ऐसे यह हर रविवार को आयोजित किया जाता है।

chat bot
आपका साथी