कारगिल दिवस भारत के सम्मान का दिवस : योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें प्रयास करना चाहिए कि प्रदेश के 17 नगर निगमों में शहीदों के नाम का पार्क होना चाहिए। जिससे आज की पीढ़ी वीर शहीदों के बारे में विस्तृत से जान सके।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 26 Jul 2018 11:04 AM (IST) Updated:Thu, 26 Jul 2018 11:54 AM (IST)
कारगिल दिवस भारत के सम्मान का दिवस : योगी आदित्यनाथ
कारगिल दिवस भारत के सम्मान का दिवस : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारगिल दिवस को भारत के सम्मान का दिवस बताया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में कारगिल शहीदों की स्मृति में बने पार्क में उनको नमन किया।मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि लखनऊ में यह पार्क उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के प्रयास से बना है।

डॉ. शर्मा उस समय लखनऊ के मेयर थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें प्रयास करना चाहिए कि प्रदेश के 17 नगर निगमों में शहीदों के नाम का पार्क होना चाहिए। जिससे आज की पीढ़ी वीर शहीदों के बारे में विस्तृत से जान सके। उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर डॉ. दिनेश शर्मा को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने लखनऊ में कारगिल शहीदों के लिए इस शानदार पार्क का निर्माण कराया है।

उन्होंने कहा कि मैं अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आज तो वाकई में भारत के सम्मान का दिवस है। कारगिल विजय दिवस पर आज मैं शहीदों को नमन करता हूं। आज इस कार्यक्रम में भाग लेने पर मुझे प्रसन्नता महसूस हो रही है।

उन्होंने कहा कि देशवासियों को गौरवान्वित करने वाले 'कारगिल विजय दिवस' के अवसर पर हिमालय की दुर्गम पहाडिय़ों पर अपने अद्भुत शौर्य और पराक्रम से दुश्मनों को परास्त करने वाले सभी भारतीय जवानों को नमन। मातृभूमि के प्रति आपकी निष्ठा और समर्पण से यह राष्ट्र सदैव सुरक्षित और गौरवान्वित महसूस करता है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक गोमती तट, पर पूर्व सैनिक व वीर नारियों के सम्मान समारोह का आगाज किया।  

chat bot
आपका साथी