CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- 2019 में राहुल गांधी के सामने आने से आसान हो जाएगी भाजपा की लड़ाई

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महागठबंधन की पार्टियां राहुल गांधी को नेता मानने के लिए तैयार नहीं है, 2019 का चुनाव अगर उनके नेतृत्व में लड़ा गया तो भाजपा के लिए लड़ाई आसान हो जाएगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 04:39 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 04:40 PM (IST)
CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- 2019 में राहुल गांधी के सामने आने से आसान हो जाएगी भाजपा की लड़ाई
CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- 2019 में राहुल गांधी के सामने आने से आसान हो जाएगी भाजपा की लड़ाई

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में लगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मानना है कि 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने आने से लड़ाई आसान हो जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एक कार्यक्रम में कहा कि खुद महागठबंधन की पार्टियां राहुल गांधी को नेता मानने के लिए तैयार नहीं है, ऐसे में 2019 का चुनाव अगर उनके नेतृत्व में लड़ा गया तो भाजपा के लिए लड़ाई आसान हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों से पहले लगातार झूठ बोला और प्रदेश की जनता को गुमराह किया है लेकिन जल्दी ही इन झूठ पर से पर्दा उठ जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद भी राहुल गांधी पर हमला जारी रखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कुंभ में आना चाहिए क्योंकि इसी जगह पर गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने का मौका है। उन्होंने कहा कि हमने किसी को जाति-धर्म में नहीं बांटा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के कुर्सी पर बैठते ही अपना चरित्र दिखा दिया है। उत्तर प्रदेश तथा बिहार के लोगों के लिए उनका बयान बेहद शर्मनाक है। उनके बयान के लिए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी मांगने की अपील की।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने ईवीएम, राफेल जैसे मुद्दों पर झूठ बोला जनता को गुमराह किया। उत्तर प्रदेश में गठबंधन से कोई चुनौती नहीं है। महागठबंधन का नेता ही नहीं तय हो पा रहा है। विकास तभी हो सकता है जब कोई नेता हो कोई नीति हो, महागठबंधन के पास ऐसा कुछ नहीं है यह सिर्फ भाजपा को हारने के लिए एकजुट हो रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कुंभ की तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े प्रयास के कारण यूनेस्को ने कुंभ को सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता दी है। कुछ दिन पहले 71 देश के राजनायिकों ने प्रयागराज का दौरा करने के बाद कुंभ की तैयारी को परखा और इसे अद्भुत बताया था। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि कुंभ की तैयारी के साथ प्रयागराज के इंफ्रास्ट्रक्चर में भी सुधार हो जाए। कुंभ में हमने देश में छह लाख गांवों को आमंत्रित किया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भाजपा के अच्छे काम से प्रभावित होकर लोगों ने 41 प्रतिशत मत दिया है। भाजपा का मत प्रतिशत कांग्रेस से अधिक है। कांग्रेस का झूठ जल्दी ही जनता के सामने आ जाएगा। जनता जल्दी ही जवाब देगी।

राम मंदिर पर अध्यादेश लाने के मामले पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस पर चर्चा की जरूरत है कि सबज्यूडिस मामले पर क्या किया जा सकता है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट को तेजी लानी होगी और देश के विकास के लिए इस मुद्दे का खत्म होना जरूरी है। कांग्रेस ही राम मंदिर विवाद की जड़ है, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ही तो सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की कि 2019 से पहले इसका फैसला न हो। कांग्रेस देश को धर्म, जाति , भाषा और क्षेत्रवाद में बांटना चाहती है। आजादी के बाद बीजेपी की सरकारों ने किसानों के लिए जितना काम किया है। उतना इतिहास में किसी ने नहीं किया। 

chat bot
आपका साथी