Corona Vaccination in Lucknow: CM योगी आद‍ित्‍यनाथ बोले- टीकाकरण कोरोना पर अंतिम प्रहार, फिर भी रहें सतर्क

Corona Vaccination in Lucknow मुख्यमंत्री का निर्देश पहले की तरह चलते रहें संक्रमण से बचाव के प्रयास। लखनऊ और अयोध्या में विशेष सतर्कता बरतने पर जोर। कहा कि जब देश कोरोना के खिलाफ इस जंग को अंतिम विजय की ओर ले जा रहा है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:36 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:40 PM (IST)
Corona Vaccination in Lucknow: CM योगी आद‍ित्‍यनाथ बोले- टीकाकरण कोरोना पर अंतिम प्रहार, फिर भी रहें सतर्क
Corona Vaccination in Lucknow: मुख्यमंत्री का निर्देश, पहले की तरह चलते रहें संक्रमण से बचाव के प्रयास।

लखनऊ, जेएनएन। टीकाकरण अभियान की शुरुआत पर खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग में कोरोना पर अंतिम प्रहार करने के लिए टीकाकरण का शुभारंभ बेहद उत्साहजनक है। फिर भी इस बात का ध्यान रखना है कि संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए पहले की तरह राहत और बचाव के प्रयास चलते रहें।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित टीम-11 की बैठक में कहा कि कोरोना टीकाकरण भारत सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार ही होना चाहिए। इसमें कतई लापरवाही न हो। साथ ही संक्रमण से बचाव के लिए हर स्तर पर सतर्कता जरूरी है। लखनऊ और अयोध्या में विशेष सतर्कता पर जोर देते हुए योगी ने कहा कि संक्रमण की चेन तोडऩे में जांच की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसे ध्यान में रखकर जांच का काम पूरी क्षमता के साथ चलता रहे। उन्होंने प्रतिदिन कम से कम डेढ़ लाख जांच करने के निर्देश दिए। कहा कि कंट्रोल एंड कमांड सेंटर चलते रहें और अस्पतालों की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाए रखें। इसके साथ ही जनता को भी लगातार जागरूक करते रहें। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी तथा अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल भी उपस्थित थे। 

बलरामपुर अस्‍पताल में रक्षामंत्री व लखनऊ सीट से सांसद राजनाथ सिंह वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने इस दौरान उन्‍होंने कहा कि देश में वैक्सीनेशन शुरू होना गौरव की बात है। इसके लिए उन्होंने देश के वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इंडिया में वैक्सीन लगना शुरू हो रही है और अब हम इसके बाद दूसरे देशों को भी अपनी वैक्सीन देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने वैक्सीन देने के लिए अस्पताल में किए गए इंतजाम को भी बेहतर बताया।

पीएम के संबोधन के बाद सौ लोगों को बलरामपुर में दी गई वैक्सीन

पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद बलरामपुर चिकित्सालय में करीब सौ लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सबसे पहले बलरामपुर की एसएसबी इंचार्ज गीता देवी को टीका लगाया गया। ललिता रॉय समेत कई स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सकों ने एक-एक कर वैक्सीन लगवाई और आब्जरवेशन कक्ष में चले गए। चिकित्सकों की निगरानी में करीब पौन घंटे रहे। इसके बाद उन्हें छुुट्टी दे दी गई।

बलरामपुर एसएसबी की इंचार्ज ने वैक्सीन का पहला टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद किसी भी तरह की समस्या नहीं है। तय समय से अधिक की अवधि बीतने के बाद भी किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आई है। सीएम को धन्यवाद दिया। गीता देवी, एसएसबी इंचार्ज बलरामपुर चिकित्सालय

वैक्सीन की डोज लेने वाली एक स्वास्थ्यकर्मी ललिता रॉय ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हुई है। सभी को इसे लेना चाहिए। किसी भी प्रकार के भय की जरूरत नहीं है। पीएम और सीएम को स्वास्थ्यकर्मियों को टीकाकरण के लिए चुनने पर उन्हें धन्यवाद अदा किया। ललिता रॉय, बलरामपुर चिकित्सालय

कोरोना वॉरियर रहीं महिला स्वास्थ्यकर्मी को टीका लगाया गया। करीब पौन घंटा बीतने के बाद उन्होंने कहा कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए मौका दिए जाने पर उन्होंने सीएम और निदेशक का धन्यवाद अदा किया। दूसरी डोज 15 को लगेगी। सलाह दी कि इसे लेकर किसी तरह के बहकावे में आने की जरूरत नहीं। वैक्सीन निश्चित तौर पर लोगों को स्वास्थ्य लाभ देगी।  -कृष्णा देवी, कोरोना वॉरियर 

chat bot
आपका साथी