लखनऊ में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अब कोई गुंडा किसी व्यापारी को धमकाने की हिम्मत नहीं करता

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ की ओर से लखनऊ में आयोजित मंडलीय व्यापारी सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यापारियों का खूब उत्साहवर्धन किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि व्यापार के लिए सबसे अहम बात सुरक्षा का माहौल तैयार करना होता है जो मेरी सरकार ने दिया है।

Vikas MishraSun, 05 Dec 2021 09:01 PM (IST)
मंडलीय व्यापारी सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यापारियों का खूब उत्साहवर्धन किया।

लखनऊ, जेएनएन। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ की ओर से लखनऊ में आयोजित मंडलीय व्यापारी सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यापारियों का खूब उत्साहवर्धन किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि व्यापार के लिए सबसे अहम बात सुरक्षा का माहौल तैयार करना होता है, जो मेरी सरकार ने दिया है। उन्होंने पिछली सरकारों को आड़े हाथ लिया और कहा, पहले सूबे में दंगे होते थे। अब ऐसा नहीं है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ के व्यापारी श्रवण साहू के बेटे और उनकी निर्मम हत्या की भी याद दिलाई। बोले, व्यापारी इसे अभी भूला नहीं है। भाजपा सरकार के लिए प्रदेश की जनता परिवार की तरह है। उन्होंने कहा, सपा सरकार में कैराना से बड़ी संख्या में व्यापारियों ने पलायन किया था, लेकिन हमने न सिर्फ वापस बुलाया बल्कि, सभी को उनका अधिकार दिलाया। 

मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके। उन्होंने विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए कहा, सपा, बसपा और कांग्रेस के शासनकाल में अपराधियों संरक्षण मिलता था, लेकिन भाजपा सरकार में अपराधी सलाखों के पीछे हैं। अब किसी बेटी को परेशान किया जाता है तो पुलिस की गोली उसका जवाब देती है। उन्होंने कहा, डीजीपी आवास से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर आवास बनाने वाले एक माफिया ने ही श्रवण साहू और उनके बेटे की हत्या की थी। हमारी सरकार में उस दुर्दांत अपराधी की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया तो सपा नेताओं को तकलीफ होने लगी। मुख्यमंत्री बोले, ध्यान रहे, हमारा बुलडोजर या तो सड़क बनाने के लिए चलता है या फिर माफिया की अवैध संपति को जब्त करने के लिए चलता है। भाजपा का मानना है कि यदि व्यापारी समृद्ध और खुशहाल होगा तो प्रदेश के साथ देश भी आगे बढ़ेगा। योगी ने कहा, ईज ऑफ डुइंग में यूपी 14वें से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश में अब निवेश का बढ़िया माहौल तैयार हो गया है। दुनियाभर के व्यापारी यहां निवेश करना चाहते हैं। 

पिछली सरकारों में यूपी पिछड़े राज्यों में शामिल था, आज यूपी देश की दूसरी अर्थव्यवस्था में गिनती होती है।हमारी सरकार व्यापारी का दुख और समस्या समझती है। हमने दुर्घटना बीमा को पांच से बढ़ाकर 10 लाख रुपये किया है। ओडीओपी कि जरिए परम्परागत उद्योग को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है। सपा बसपा और कांग्रेस ने उद्यमियों के शोषण किया, जिसके चलते उद्योग बन्द हो गए। बेरोजगारी बढ़ गई। इस समय ओडीओपी से 60 लाख से ज्यादा उद्यमी जुड़ चुके हैं। पहले की सरकारों ने ऐसा प्रयास क्यों नहीं किया। व्यापार में सुरक्षा की गारंटी सिर्फ भाजपा सरकार ही दे सकती है। हमने व्यापार के लिए एक अच्छा माहौल तैयार किया है। आज माफिया व्यापारियों को धमकाने की हिम्मत नहीं जुटा पाते।

सीएम योगी ने आगे कहा, पिछली सरकारों ने वोट बैंक के लिए धारा 370 पर कभी कोई विचार नहीं किया। साथ ही अयोध्या में मन्दिर निर्माण के आगे हमेशा रोड़ा बनी रहीं। लेकिन, हम जो कहते हैं, उसे करते हैं। भाजपा के लिए राजनीति सरकार बनाने का नहीं राष्ट्रवाद और समाज सेवा सर्वोपरि है। इस दौरान उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बोले कि योगी सरकार ने व्यापारी दुर्घटना बीमा की राशि पांच लाख से बढ़ाकर दस लाख कर दिया है। व्यापारियों को सुविधा के लिए कई योजनाएं लागू की गईं है। सम्मेलन में महापौर संयुक्ता भाटिया, व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता और व्यापार प्रकोष्ठ के विनीत अग्रवाल शारदा मौजूद रहे। वहीं, प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा, लखनऊ महानगर संयोजक अभिषेक खरे समेत व्यापारियों की ओर से तराजू भेंट कर सीएम का स्वागत किया गया। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.