शहीद मेजर पंकज पांडेय को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि, सरकारी नौकरी व आर्थिक मदद का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए हरदोई निवासी सेना के मेजर पंकज कुमार पांडेय के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

Umesh TiwariSun, 25 Jul 2021 09:09 PM (IST)
शहीद मेजर पंकज पांडेय को सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए हरदोई निवासी सेना के मेजर पंकज कुमार पांडेय के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवारीजन को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद पंकज कुमार पांडेय के नाम पर करने की घोषणा भी की है। सीएन योगी ने कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार शहीद के परिवार की हर संभव मदद करेगी।

देश की खातिर शहीद मेजर पंकज पांडेय की शहादत पर हर आंख नम है। अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त मेजर को श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेजर के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते कहा कि शोक की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है।

व्यवसायी अवधेश पांडेय के पुत्र मेजर पंकज पांडेय अरुणाचल प्रदेश के तंबोला में 19 जुलाई को ड्यूटी के दौरान साथी को बचाने में 15 हजार फिट गहरी खाई में गिर गए थे। 22 जुलाई को उपचार के दौरान निधन हो गया। शनिवार को सैन्य सम्मान के साथ वीर सपूत पंकज पांडेय का लेखापानी में अंतिम संस्कार किया गया। रविवार सुबह शहीद मेजर के पिता अवधेश पांडेय, भाई आशीष पांडेय, पत्नी स्नेहिल शील अपनी पुत्री अरू के साथ आवास पर पहुंचे, जहां पर श्रद्धांजलि सभा हुई। सभा में 20 सिख रेजीमेंट के कर्नल के मदार, लेफ्टिनेंट कर्नल विवेक सब्बरवाल, हवलदार हरजीत सिंह, दलजीत सिंह, डीएम अविनाश कुमार, एसपी अजय कुमार, एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी पश्चिमी कपिल देव सिंह ने मेजर के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

कर्नल और लेफ्टिनेंट कर्नल के साथ सेना के अधिकारियों को देख पिता अवधेश पांडेय भावुक हो गए। कर्नल और लेफ्टिनेंट कर्नल ने मेजर के पिता को गले से लगा लिया और ढांढस बंधाया। शहीद पंकज पांडेय का वैसे तो असम में अंतिम संस्कार हुआ, लेकिन अंतिम संस्कार की इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहीं फोटो देखकर लोगों की आंखे नम हो रही हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.