सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन्वेस्ट इंडिया से समन्वय का दिया निर्देश, कहा- एक ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था के लिए तेजी से हो रहा काम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार इन्वेस्ट इंडिया के साथ समन्वय बनाते हुए प्रदेश की अर्थव्यवस्था को तेजी से आगे बढ़ाने की दिशा में प्रयास करेगी। प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप यूपी को एक ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था बनाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:29 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन्वेस्ट इंडिया से समन्वय का दिया निर्देश, कहा- एक ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था के लिए तेजी से हो रहा काम
सीएम योगी ने कहा कि यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर बनाने को तेजी से काम हो रहा है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर का बनाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अधिकारी इन्वेस्ट इंडिया के साथ समन्वय बनाएं और साथ मिलकर अल्प व दीर्घकालिक कार्ययोजना बनाकर काम करें।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्र सरकार की संस्था इन्वेस्ट इंडिया ने उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था बनाने को लेकर प्रस्तुतीकरण किया। इसे देखकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार इन्वेस्ट इंडिया के साथ समन्वय बनाते हुए प्रदेश की अर्थव्यवस्था को तेजी से आगे बढ़ाने की दिशा में प्रयास करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप यूपी को एक ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था बनाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। प्रदेश पूंजी निवेश के लिए एक आकर्षक गंतव्य के रूप में उभरा है। पिछले साढ़े चार वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम किए गए हैं। इनका लाभ निवेशकों को आकर्षित करने और पूंजी निवेश लाने में निश्चित मिलेगा। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अल्प व दीर्घकालिक योजनाएं बनाई जाएं।

एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश ईज आफ डुइंग बिजनेस की रैंकिंग में देश में दूसरे स्थान पर है। जीएसडीपी के आधार पर देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। इन्वेस्ट इंडिया के सीईओ दीपक बागला ने संस्था के क्रियाकलापों की जानकारी देने के साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री योगी के मार्गदर्शन में यूपी तेजी से आगे बढ़ा है। पिछले साढ़े चार वर्षों में डिफेंस, आइटी और इलेक्ट्रानिक्स के क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है। अभी कई सेक्टर में प्रदेश को हब बनाने की असीम संभावनाएं हैं।

इस अवसर पर मुख्य सचिव आरके तिवारी, प्रदेश के आर्थिक सलाहकार केवी राजू, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव कुमार मित्तल, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव नियोजन सुरेश चंद्रा, अपर मुख्य सचिव वित्त एस. राधा चौहान और अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी