सीएम योगी आदित्यनाथ का विभागों को निर्देश, सभी कर्मचारियों को एक नवंबर तक हर हाल में दें वेतन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले सभी सरकारी अर्द्ध सरकारी संविदा आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को अक्टूबर महीने का वेतन हर हाल में एक नवंबर तक देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि चार नवंबर को दीपावली है ऐसे में सभी कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान किया जाए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:09 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 01:13 AM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ का विभागों को निर्देश, सभी कर्मचारियों को एक नवंबर तक हर हाल में दें वेतन
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी कर्मचारियों को एक नवंबर तक हर हाल में वेतन देने का निर्देश दिया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी, संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को अक्टूबर महीने का वेतन हर हाल में एक नवंबर तक देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि चार नवंबर को दीपावली है, ऐसे में सभी कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान किया जाए। सीएम योगी के निर्देश के बाद मुख्य सचिव आरके तिवारी की ओर से वेतन दिए जाने का आदेश भी देर शाम जारी कर दिया गया। सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव को निर्देश दिए गए हैं कि वह वेतन व मानेदय का भुगतान सुनिश्चित करें और भुगतान किए जाने की स्थिति से दो नवंबर को कार्मिक विभाग को अवगत कराएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाद्य पदार्थाें के लगातार बढ़ रहे मूल्य पर चिंता जताई। उन्होंने निर्देश दिए कि कालाबाजारी और जमाखोरी करने वालों के खिलाफ सघन अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। सब्जी, खाद्य तेल, दाल के मूल्य में इन दिनों अनापेक्षित बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसे में जमाखोरी और कालाबाजारी कर रहे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि पटाखे की दुकानें आबादी से दूर लगाई जाएं। फायर बिग्रेड की व्यवस्था की जाए और पुलिस सतर्क रहे। योगी ने कहा कि त्योहारों पर अराजक तत्वों की सक्रियता बढ़ सकती है। बीते एक-दो दिनों में कुछ क्षेत्रों में लूट की घटनाएं हुई हैं। ऐसे में पुलिस अतिरिक्त सर्तकता बरते।

शहरों में न हो ट्रैफिक जाम, करें पुख्ता इंतजाम : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरी क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम न हो इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए जाने के निर्देश दिए। फुट पेट्रोलिंग बढ़ाने के साथ-साथ पुलिस गश्त भी करे। त्योहार के मौके पर बाजार आने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम के कारण परेशानी न उठानी पड़े।

chat bot
आपका साथी