सीएम योगी आदित्यनाथ ने अचानक बढ़ी ठंड से बचने की दी सलाह, अफसरों से कहा- जरूरतमंदों की मदद करें

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बढ़ती ठंड को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी रैन बसेरों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 12:38 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 08:46 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अचानक बढ़ी ठंड से बचने की दी सलाह, अफसरों से कहा- जरूरतमंदों की मदद करें
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अचानक बढ़ी ठंड से बचने की दी सलाह, अफसरों से कहा- जरूरतमंदों की मदद करें

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में बारिश और सर्द हवाओं ने अचानक सिहरन बढ़ा दी है। बारिश के कारण बढ़ी ठंड से बचाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की जनता को सावधानी बरतने की सलाह दी है। उन्होंने जनता से कहा है कि आप सभी अपना ध्यान रखें, बच्चों और बुजुर्गों का तो विशेषकर ध्यान रखें। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिये हैं कि ठंड से बचाव के लिए आवश्यक इंतजाम सुनिश्चत करनाएं और जरूरतमंदों की मदद करें। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बढ़ती ठंड को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी रैन बसेरों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। इसके साथ ही जगह-जगह अलाव जलाए जाएं और जरूरतमंदों को कंबल दिए जाएं। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि जिलों में पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर सुनिश्चित कराएं कि कोई भी खुले में न सोए, रैन बसेरों में सुविधाओं का उपयोग जरूरतमंदों द्वारा किया जाए। इसके साथ ही एसपी-एसएसपी संबंधित थानाध्यक्षों के माध्यम से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम कराएं।

अचानक बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है।
आप सभी अपना ध्यान रखें, विशेषकर बच्चों और बुजुर्गों का।

बढ़ती ठंड को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समस्त रैन बसेरों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं, जगह जगह अलाव जलाए जाएं तथा जरूरतमंदों को कंबल दिए जाएं।

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) December 13, 2019

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अचानक बरसात के कारण बढ़ी सर्दी को देखते हुए बेघर गरीबों को ठंड से बचाने के लिए समस्त रैन बसेरों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने डीएम, एसएसपी व सीडीओ सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों से भी क्षेत्र में भ्रमण कर यह देखने को कहा है कि कोई भी व्यक्ति खुले में न सोए। रैन बसेरों में सुरक्षा के इंतजाम के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कंबल वितरण और महत्वपूर्ण स्थानों पर सर्दी से राहत के लिए अलाव जलाए जाएं।

chat bot
आपका साथी