दिव्‍यांग ऊषा के लिए आशा की किरण बनी यूपी सरकार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिलाई नई ट्राई साइकिल

दुखी मन से मुख्‍यमंत्री के जनता दर्शन में पहुंचीं दिव्‍यांग ऊषा देवी को जैसे मनमांगी मुराद मिल गई। पुरानी ट्राई साइकिल खराब होने के कारण दुकान नहीं लगा पा रही ऊषा को सीएम योगी ने नई हाथ साइकिल दिलवा कर उनकी कई परेशानियों का निदान कर दिया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:16 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:16 PM (IST)
दिव्‍यांग ऊषा के लिए आशा की किरण बनी यूपी सरकार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिलाई नई ट्राई साइकिल
जनता दर्शन में पहुंचीं दिव्‍यांग ऊषा देवी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिलाई नई ट्राई साइकिल।

लखनऊ, जेएनएन। उदास और दुखी मन से बुधवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन में पहुंचीं  दिव्‍यांग ऊषा देवी को जैसे मनमांगी मुराद मिल गई। भविष्‍य के सपने संजोते हुए वह मुस्‍कराते वापस लौटीं। पुरानी ट्राई साइकिल खराब होने के कारण दुकान नहीं लगा पा रही ऊषा को सीएम योगी ने नई हाथ साइकिल दिलवा कर उनकी कई परेशानियों का निदान कर दिया।

लखनऊ के कुबेर बगिया तेलीबाग की रहने वाली दिव्‍यांग ऊषा देवी बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन में पहुंचीं। हाथ साइकिल पर दुकान लगाकर दो वक्‍त की रोजी रोटी का इंतजाम करने वाली ऊषा ने बताया कि उनकी पुरानी साइकिल टूटी हुई है, जिसके कारण वह दुकान नहीं लगा पा रही हैं । जनता दर्शन के दौरान ही मुख्‍यमंत्री की ओर से उन्‍हें नई हाथ साइकिल दी गई। मदद पा कर खुश ऊषा देवी ने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश में हर गरीब व बेसहारा का सहारा बन गए हैं।

ऊषा देवी ने बताया कि पहले वह लोगों के घरों में काम करके दो वक्‍त की रोटी कमाती थी। कोरोना के बाद लोगों ने घर पर काम कराना बंद कर दिया। किसी तरह उन्‍होंने एक हाथ साइकिल ली और उस पर एक दुकान लगाने लगी। कुछ दिन पहले हाथ साइकिल भी खराब हो गई। इसकी वजह से वे दुकान नहीं लगा पा रहीं थीं। इस दौरान किसी परिचित ने उन्‍हें सीएम जनता दर्शन में जाने की सलाह दी। बुधवार को ऊषा देवी अपनी फरियाद लेकर सीएम के जनता दर्शन में पहुंची । जहां पर उनकी समस्‍या का तुरंत समाधान कर दिया गया।

ऊषा देवी ने बताया कि अधिकारियों ने उनको तुरंत एक नई हाथ साइकिल उपलब्‍ध कराई और आगे भी मदद का आश्‍वासन दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं अपनी दुकान इसी साइकिल पर लगाऊंगी जिससे रोज का छोटा मोटा खर्च निकल आएगा। जनता दर्शन में मुझे तत्काल मदद मिली। मैं हृदय से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देती हूं। उन्होंने बताया कि पिछली सरकारों में मैं कई बार मायावती और अखिलेश के जनता दरबार में पहुंची लेकिन वहां कोई भी सुनवाई नहीं हुई। लेकिन आज सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन में तुरंत मदद मिली।

chat bot
आपका साथी