CM योगी आदित्यनाथ बोले-कोरोना काल में मीडिया की भूमिका सराहनीय, दिवंगत पत्रकारों को नमन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि जिन पत्रकारों ने अपना जीवन कोरोना काल मे गवाया है उन सभी को मेरी संवेदना व श्रद्धांजलि है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से से संपूर्ण विश्व प्रभावित हुआ है।

Dharmendra PandeySat, 31 Jul 2021 02:36 PM (IST)
55 पत्रकारों के परिवार को दस-दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के दौरान दिवंगत होने वाले उत्तर प्रदेश के पत्रकारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के साथ ही पत्रकारों के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की। लोक भवन में उन्होंने एक कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के कारण दिवंगत 55 पत्रकारों के परिवार को दस-दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि जिन पत्रकारों ने अपना जीवन कोरोना काल मे गवाया है उन सभी को मेरी संवेदना व श्रद्धांजलि है। आज हम सबके लिए यह एक ऐसा क्षण है जब मीडिया जगह से जुड़े हुए उन सभी दिवंगत आत्माओं के प्रति जिन्होंने कोरोना कालखंड में समाज के लिए अपनी लेखनी को चलाते-चलाते अपने प्राणों की आहूति दी है, उन सबके प्रति हम अपनी संवेदना व्यक्त कर सकें, श्रद्धांजलि व्यक्त कर सकें और परिवारजनों के प्रति एक संबल बन सके।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से से संपूर्ण विश्व प्रभावित हुआ है। इस दौरान दुनिया की बड़ी से बड़ी ताकत कोरोना से पस्त हुई। इस संकट में भी हमने सभी को सुरक्षित घर पहुचाने का काम किया। हमने कोरोना वायरस की पहली लहर को नियंत्रित करने के साथ ही प्रदेश में वैक्सिनेशन शुरू कर दिया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हम लगभग कोरोना को नियंत्रित करने के नजदीक है, लेकिन कुछ नहीं कहा जा सकता ये कब वापस आ जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब जानते हैं कि पिछले 15-16 महीने से पूरा देश, पूरी दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी से जूझ रही है, हर तबका इस संक्रमण से प्रभावित हुआ है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब पहली लहर को हमने एक प्रकार से नियंत्रित कर दिया, तभी वैक्सीनेशन का कार्यक्रम भी शुरू हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर हमने उत्तर प्रदेश में वैक्सिनेशन के वेस्टेज को पूरी तरह रोका। हमने संकट और चुनौती के बीच से रास्ता निकाला। इसी कारण हम आज कोरोना नियंत्रण के नजदीक भी हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी कोरोना को लेकर बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है।

पत्रकारों को मदद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ बड़ी लड़ाई में मीडिया ने अहम रोल अदा किया। मीडिया के पास कोई सुरक्षा कवच नहीं था, ऐसे में रजत शर्मा ने पत्रकारों के वैक्सीनेशन की अपील की। इसके बाद हमने नोएडा और लखनऊ में दो बूथ शुरू किए। इन दोनों बूथों पर इन लगभग 25 हजार लोगों को वैक्सीन दी गई। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मीडिया के अहम योगदान को लेकर पत्रकारों का खास तौर पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हमने पत्रकारों के लिए भी हेल्पलाइन शुरू कर दी है।

उनके साथ इस कार्यक्रम में न्यूज ब्राडकास्टर्स एसोसिएन के अध्यक्ष रजत शर्मा, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल भी मौजूद थे।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.