CM योगी आदित्यनाथ का दावा- यूपी चुनाव में जीतेंगे 350 सीटें, अखिलेश बोले- BJP के 45 MLA भी नहीं जीत सकेंगे

UP Assembly Election 2022 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में 2022 विधान सभा चुनाव में बीजेपी 350 सीटें हासिल करेगी तो वहीं इस दावे पर सवाल उठाते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को चुनाव में 45 सीटें भी नहीं मिल सकेंगी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:56 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:45 PM (IST)
CM योगी आदित्यनाथ का दावा- यूपी चुनाव में जीतेंगे 350 सीटें, अखिलेश बोले- BJP के 45 MLA भी नहीं जीत सकेंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में 2022 विधान सभा चुनाव में बीजेपी 350 सीटें हासिल करेगी

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि यूपी में वर्ष 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 350 सीटें हासिल करेगी। हालांकि सीएम योगी के दावे पर सवाल उठाते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी को चुनाव में 45 सीटें भी नहीं मिल सकेंगी। अब यूपी से भाजपा की सरकार जाने वाली है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम के दौरान कहा कि यूपी में पिछले चार वर्षों के दौरान सकारात्मक माहौल बना है। पिछली सरकारों में अपराध और दंगे चरम पर थे। निवेशक उत्तर प्रदेश आने से डरते थे। उन्होंने कहा कि यूपी अब एक्सपोर्ट का हब बन रहा है। ये नए भारत का उत्तर प्रदेश है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हम लोगों ने करोड़ों लोगों को रोजगार देने का काम किया। जो मजदूर यूपी लौटा था वह वापस नहीं गया। पिछली सरकार ने यूपी को पीछे धकेला था। अब राज्य देश में तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन रहा है।

किसान आंदोलनों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों को लेकर मेरी पूरी संवेदना है। हर कोई देख रहा है कि किसे कितना समर्थन मिल रहा है। अन्नदाता किसान का सम्मान कोई भी संवेदनशील सरकार करेगी। किसानों के लिए जितना काम पीएम मोदी ने किया, उतना कोई नहीं कर पाया। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को जो नेतृत्व दिया है वह कोई और कभी नहीं दे सकता है। सीएम योगी ने कहा कि लव जिहाद कानून किसी धर्म के खिलाफ नहीं है। धोखे से शादी करने पर ये कानून काम करेगा।

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ के यूपी में 350 से सीटें जीतने दावे पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे पहले सपा ने कहा था कि सभी वर्गों के साथ से पार्टी 2022 के चुनाव में 350 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के 45 विधायक भी नहीं जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में टिकट कटने वालों की लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद बीजेपी में भगदड़ मचने वाली है। उन्होंने दावा किया उत्तर प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी पर भरोसा करने जा रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में हम किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेंगे। इस चुनाव में छोटे-छोटे दलों के साथ जनता के बीच में जाएंगे। सपा अपने दम पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार चार साल में कुछ भी नया नहीं कर पाई। बीजेपी अपना घोषणापत्र लागू नहीं कर सकी है। दूसरी सरकारों के प्रोजेक्ट आगे बढ़ा रहे हैं। बीजेपी ने पूरे प्रदेश में बिजली महंगी की है। कोरोना काल में सबसे खराब काम यूपी सरकार ने किया। पुरानी सरकार के कामों को रोक दिया गया है।

chat bot
आपका साथी