सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की ग्राम प्रधानों से अपील, स्मार्ट गांव बनाने के लिए करें सहयोग

राष्ट्रीय पंचायतीराज ग्राम प्रधान संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की। सीएम ने मांगों को जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया है। अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास मनोज कुमार सि‍ंह ने ग्राम प्रधानों की कमेटी बनाई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:06 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:06 PM (IST)
सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की ग्राम प्रधानों से अपील, स्मार्ट गांव बनाने के लिए करें सहयोग
मुख्यमंत्री ने प्रधान संगठन के प्रतिनिधिमंडल दिया आश्वासन।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि स्मार्ट गांव बनाने के लिए ग्राम प्रधान आगे आएं, ताकि गांव वालों को बुनियादी सुविधाएं मिल सकें। सरकार हर गांव का विकास कराने को तत्पर है, ये कार्य ग्राम प्रधानों की अगुवाई में संभव हो सकेगा। राष्ट्रीय पंचायतीराज ग्राम प्रधान संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की। सीएम ने मांगों को जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया है। अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास मनोज कुमार सि‍ंह ने ग्राम प्रधानों की कमेटी बनाई है और उनसे वार्ता करके ग्राम प्रधानों व गांवों को लाभ दिलाने की तैयारी है। अपर मुख्य सचिव ने प्रधानों की छह मांगे पूरा करने पर सोमवार को सहमति जताई थी।

ग्राम प्रधान संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ललित शर्मा ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष डा. अखिलेश सि‍ंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की। इसमें मानदेय, वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार बढ़ाने सहित कई मांगों पर चर्चा की गयी। प्रवक्ता ने बताया है कि आठ सूत्रीय मांगों पर सकारात्मक रूप से वार्ता की गयी। मुख्यमंत्री ने मांगों पर आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महासचिव कृष्णचंद्र वर्मा, गोरखपुर के मंडल उपाध्यक्ष ईश्वर मणि ओझा, जिलाध्यक्ष सत्यपाल सि‍ंह, संजय शर्मा व प्रहलाद सि‍ंह शामिल थे।

chat bot
आपका साथी