Weather Latest Update: लखनऊ में आज छाए रहेंगे बादल, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

बारिश का सिलसिला एक दिन थमने के बाद दोबारा तेज हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी व आसपास बारिश की अधिक उम्मीद नहीं है। दिन में बादल छाये रह सकते हैं। हालांकि पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना जताई गई है।

Vikas MishraPublish:Tue, 03 Aug 2021 08:05 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:02 AM (IST)
Weather Latest Update: लखनऊ में आज छाए रहेंगे बादल, जानें कल कैसा रहेगा मौसम
Weather Latest Update: लखनऊ में आज छाए रहेंगे बादल, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बारिश का सिलसिला एक दिन थमने के बाद दोबारा तेज हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी व आसपास बारिश की अधिक उम्मीद नहीं है। दिन में बादल छाये रह सकते हैं। हालांकि, पश्चिमी यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों में तेज बारिश के आसार भी बन रहे हैं। 

सोमवार को लखनऊ में दिनभर बादल छाये रहे। सिर्फ कुछ क्षेत्रों में आंशिक बूंदाबांदी देखी गई। मौसम विभाग के निदेशक डा. जेपी गुप्ता के अनुसार एक दिन बाद मानसून दोबारा तेज हो सकता है। इसकी वजह बंगाल की खाड़ी से आने वाली दक्षिण पूर्वी हवाएं हो सकती हैं। हालांकि, इन हवाओं का असर दक्षिण पश्चिमी क्षेत्रों में कम रहेगा। मगर लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में इसके चलते कई दिनों तक तेज बारिश की संभावना है। इससे तापमान में भी गिरावट आने की उम्मीद है। सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्र्री रहा, जो कि सामान्य से 1.1 डिग्री कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 0.3 डिग्री अधिक है। हालांकि, सोमवार को राजधानी लखनऊ में तो कम लेकिन, आसपास के जिलों में बारिश ने उमस से छुटकारा दिलाया था। फिलहाल, अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश और बादलों की आवाजाही लगी रहने की संभावना है।