UP के एडेड माध्यमिक कालेजों में लिपिकों की सीधी भर्ती जल्द, शिक्षा निदेशक ने 15 दिन में मांगी रिपोर्ट

UP Clerks Recruitment 2021 यूपी के एडेड माध्यमिक कालेजों में लिपिकों की सीधी भर्ती जल्द शुरू होगी। दो साल बाद विभाग ने रिक्त पदों को भरने के लिए मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों से 15 दिन में रिपोर्ट मांगी है। चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नियुक्ति आउटसोर्सिंग के माध्यम से होगी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 07:15 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 05:38 PM (IST)
UP के एडेड माध्यमिक कालेजों में लिपिकों की सीधी भर्ती जल्द, शिक्षा निदेशक ने 15 दिन में मांगी रिपोर्ट
यूपी के एडेड माध्यमिक कालेजों में लिपिकों की सीधी भर्ती जल्द शुरू होगी।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के 4512 एडेड माध्यमिक कालेजों में लिपिकों की सीधी भर्ती जल्द शुरू होगी। दो साल बाद विभाग ने रिक्त पदों को भरने के लिए मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों से 15 दिन में रिपोर्ट मांगी है। कालेजों में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नियुक्ति आउटसोर्सिंग के माध्यम से ही होगी। इसमें सेवाकाल में मृत शिक्षक या शिक्षणेतर कर्मचारी आश्रित की भर्ती पर आउटसोर्सिंग का नियम लागू नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कालेजों में कनिष्ठ सहायक के पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने की अनुमति निदेशालय स्तर से दी गई थी, लेकिन चयन प्रक्रिया में अनियमितता की शिकायतें मिलने पर तीन जून, 2019 को प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी।

30 अक्टूबर, 2019 को शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने 26 एडेड माध्यमिक कालेजों में शिक्षणेतर कर्मियों के रिक्त पदों को भरने की अनुमति दी थी, लेकिन उसी समय शासन ने निर्देश दिया कि चयन के संबंध में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाए जाने तक इसे भी स्थगित कर दिया जाए। इसे लेकर हाई कोर्ट में कई मुकदमे दाखिल किए गए। ऐसे में शासन ने 26 जुलाई को कहा कि इस मामले में गुण दोष के आधार पर निर्णय किया जाना चाहिए। अब शिक्षा निदेशक ने भर्ती प्रक्रिया फिर शुरू करने के लिए 15 दिन में रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें : पंचायत सहायक पदों पर भर्ती के लिए 17 अगस्त तक मौका, फार्म भरते समय इन बातों का रखें ध्यान

chat bot
आपका साथी