CLAT 2020: शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए शामिल हुए 3600 परीक्षार्थी

लखनऊ में कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 सोमवार को शुरू हुई जिसमें 3980 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं।
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 02:00 PM (IST) Author: Anurag Gupta

लखनऊ, जेएनएन। देश भर के करीब दो दर्जन राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के यूजी और पीजी पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 के लिए राजधानी के 12 केंद्रों पर सोमवार को परीक्षा आयोजित कराई गई। दोपहर दो बजे चार बजे के बीच हुई परीक्षा में राजधानी से करीब 3600 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि करीब 3700 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। बॉक्स शारीरिक दूरी का दिखा ध्यान, मास्क के साथ ही मिला प्रवेश परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर बुलाया गया था। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार परीक्षा ऑनलाइन कराई गई। छात्रों को मास्क और सेनिटाइजर के साथ और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही केंद्र पर प्रवेश दिया गया। 

इसके अलावा प्रवेश के दौरान मेटल डिटेक्टर से भी परीक्षार्थियों की चेकिंग की गई। इस बार परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र पर लगे बार कोड की स्कैनिंग भी की गई। ताकि असल परीक्षार्थी की पहचान हो सके। 

प्रदेश के 16 शहरों में परीक्षा आयोजित 
क्लैट का आयोजन प्रदेश के 16 शहरों में किया गया। इन सभी शहरों में कुल 45 सेंटर बनाए गए थे। जिन पर परीक्षा के लिए 13,487 छात्र पंजीकृत है। प्रदेश में गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, मेरठ, नोएडा, आगरा, अलीगढ़, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मथुरा, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रयागराज और वाराणसी में परीक्षा हुई। राजधानी से करीब 3600 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि करीब 3700 से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत थे।
 
 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.