लखनऊ विश्‍वविद्यालय में उत्सवी संध्या ढली, शुक्रवार से होगी पठन पाठन की शुरुआत

लखनऊ विश्‍वविद्यालय में 100 साल के स्थापना दिवस के आयोजनों का समापन हो चुका है। यहां अब पठन पाठन कोरोना प्रभाव के करीब नौ माह बाद पटरी पर आना शुरू होगा। लविवि में कक्षाएं 50 फीसद उपस्थिति के साथ 27 नवंबर से शुरू होंगी।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:04 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:04 AM (IST)
लखनऊ विश्‍वविद्यालय में उत्सवी संध्या ढली, शुक्रवार से होगी पठन पाठन की शुरुआत
लखनऊ विश्‍वविद्यालय में शताब्‍दी वर्ष समारोह के बाद शुक्रवार से शुरू होगी क्‍लासेज।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्‍वविद्यालय में 100 साल के स्थापना दिवस के आयोजनों का समापन हो चुका है। यहां अब पठन पाठन कोरोना प्रभाव के करीब नौ माह बाद पटरी पर आना शुरू होगा। लविवि में कक्षाएं 50 फीसद उपस्थिति के साथ 27 नवंबर से शुरू होंगी। जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाएगा। विश्वविद्यालय में गुंरुवार को पूरे दिन पढ़ाई शुरू किए जाने की तैयारियां की जाएंगी। हर रोज करीब आठ से 10 हजार विद्यार्थियों के क्लासों में आने की उम्मीद की जा रही है। 

मार्च में कोरोना के प्रभाव के बाद कॉलेज और विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया था। जिसके बाद सभी कोर्स में लविवि ने अपने ऑनलाइन लर्निंग सिस्टम स्लेट के जरिये पढ़ाई शुरू करवाई , जिसमें 50 से 70 फीसद पढ़ाई पूरी होने का दावा लविवि प्रशासन कर रहा है।  सरकार ने जब प्रैक्टिकल के विषयों के छात्र छात्राओं को उपस्थित होने के लिए कहा था तब कुछ जगह पढ़ाई शुरू हुई थी। शासन ने 19 नवंबर को 23 नवंबर से विश्वविद्यालय और कॉलेज शुरू करने का आदेश किया। मगर स्थापना दिवस समारोह के चलते लविवि को 27 नवंबर से खोला जाएगा। कुलपति  प्रो आलोक कुमार राय ने बताया कि 27 को पढ़ाई सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी