भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों व ग्रामीणों के बीच झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी

श्रावस्ती बार्डर पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे गांव के लोगों ने एसएसबी की चौकी पर किया पथराव।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 07:05 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:17 AM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों व ग्रामीणों के बीच झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी
भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों व ग्रामीणों के बीच झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी

श्रावस्ती, जेएनएन। भारत-नेपाल सीमा पर मंगलवार को एसएसबी जवानों व ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। सैकड़ों की संख्या में मौके पर पहुंचे गांव के लोगों ने एसएसबी चौकी पर पथराव कर दिया। इस झड़प में एसएसबी जवान समेत दो लोगाें को चोटें आईं हैं। 

मल्हीपुर थाना क्षेत्र में नेपाल सीमा से सटे भरथा रोशनपुर गांव के किसानों की जमीन नेपाल में भी स्थित है। दोनों देशों के बीच तल्खी व कोरोना संक्रमण के चलते सीमा पर एसएसबी के जवान इन दिनों सख्ती बरत रहे हैं। सुबह कुछ किसान उर्वरक लेकर भरथा से नेपाल के दांग जिले में गंगापुर की ओर जा रहे थे। एसएसबी की हकीमपुरवा चौकी पर जवानों ने इन्हें रोक कर पूछताछ शुरू की।

इसी दौरान पूर्व प्रधान नईम खां के पुत्र दिलशाद मौके पर पहुंच गए और एसएसबी जवानों से इनकी बहस शुरू हो गई। इसी दौरान भरथा रोशनपुरवा से बड़ी संख्या में गांव के लोग मौके पर पहुंचे और एसएसबी चौकी पर पथराव शुरू कर दिया। इस झड़प में दिलशाद के अलावा एसएसबी जवान नरेश को चोटें आईं हैं। दिलशाद को संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा से जिला अस्पताल बहराइच रेफर किया गया है। एसएसबी जवान का इलाज मल्हीपुर सीएचसी पर चल रहा है। एसएसबी के कार्यवाहक कमांडेंट ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि जवानों व ग्रामीणों से मामूली झड़प हुई है। फिलहाल मामला शांत है। पुलिस जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी