लखनऊ सिविल कोर्ट में ADJ कोरोना पॉजिटिव, सैनिटाइजेशन के बाद कोर्ट हफ्ते भर के लिए बंद

एक एडीजे व कुछ न्यायिक कर्मचारियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिविल कोर्ट परिसर को अबकी 13 से 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। लिहाजा अब सिविल कोर्ट 19 अप्रैल को खुलेगा। हालांकि यह आदेश रेलवे कोर्ट चारबाग पर लागू नहीं होगा।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:49 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:49 PM (IST)
लखनऊ सिविल कोर्ट में ADJ कोरोना पॉजिटिव, सैनिटाइजेशन के बाद कोर्ट हफ्ते भर के लिए बंद
लखनऊ सिविल कोर्ट को सैनिटाइजेशन के बाद हफ्ते भर के लिए बंद कर दिया गया।

लखनऊ, जेएनएन। एक एडीजे व कुछ न्यायिक कर्मचारियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिविल कोर्ट परिसर को अबकी 13 से 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। लिहाजा अब सिविल कोर्ट 19 अप्रैल को खुलेगा। जिला जज सर्वेश कुमार ने यह आदेश इस संदर्भ में सीएमओ द्वारा भेजे गए पत्र पर संज्ञान लेते हुए जारी किया है। हालांकि यह आदेश रेलवे कोर्ट, चारबाग पर लागू नहीं होगा। यह अदालत इस संदर्भ में स्वंय निर्णय लेगी।

जिला जज के आदेश के मुताबिक 13, 14, 15, 16 व 17 अपै्रल को नियत जमानत अर्जी की सुनवाई अब क्रमशः 20, 22, 23, 26 व 27 अप्रैल को होगी। जबकि आपराधिक मुकदमों की सुनवाई इसी क्रम में 26, 27, 28, 29 व 30 अप्रैल तथा दीवानी के मुकदमों की सुनवाई 12, 13, 17, 18 व 19 मई को होगी।

सोमवार को सीएमओ द्वारा भेजे गए पत्र में एक एडीजे व तीन न्यायिक कर्मचारियों की कोविड रिपोर्ट पाॅजिटिव पाए जाने का जिक्र था। यह भी कहा गया था कि सिविल कोर्ट परिसर में लगातार कोविड का संक्रमण बना हुआ है। लिहाजा पूरे परिसर को 18 अपै्रल तक बंद किया जाए। ताकि इस अवधि में प्रत्येक आठ घंटे पर पूरे परिसर को पूर्णतया सैनिटाईज कराया जा सके। इधर, लखनऊ बार एसोसिएशन की ओर से भी पत्र भेजकर बताया गया कि करीब दो दर्जन वकील भी संक्रमित पाए गए हैं।

सात अपै्रल को भी कुछ न्यायिक कर्मचारियों की कोविड रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर सिविल कोर्ट परिसर को दो दिन के लिए बंद किया गया था। जबकि इससे पहले एक अपै्रल को भी कई जज व न्यायिक कर्मचारी की कोविड रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। तब दो व तीन अपै्रल को सिविल कोर्ट परिसर बंद कर सैनेटाईजेशन कराया गया था।

chat bot
आपका साथी