वेतन न मिला तो पहली नवंबर से नगर बसों का चक्का जाम : संविदा चालक-परिचालकों ने दी चेतावनी

लखनऊ वेतन न मिलने से नाराज संविदा चालकों-परिचालकों ने चेतावनी दी है कि अगर 31 अक्टूबर तक बकाया वेतन खातों में नहीं पहुंचा तो पहली नवंबर से सिटी बसों का संचालन ठप। कई माह का वेतन है बाकी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:10 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:10 AM (IST)
वेतन न मिला तो पहली नवंबर से नगर बसों का चक्का जाम : संविदा चालक-परिचालकों ने दी चेतावनी
लखनऊ: वेतन न मिलने से नाराज संविदा चालकों-परिचालकों ने चेतावनी दी।

लखनऊ, जेएनएन। कई माह से वेतन न मिलने से नाराज नगर बस के संविदा चालकों-परिचालकों ने चेतावनी दी है कि अगर 31 अक्टूबर तक बकाया वेतन खातों में नहीं पहुंचा तो पहली नवंबर से सिटी बसों का संचालन ठप कर दिया जाएगा।

लॉकडाउन के बाद से संविदा चालक-परिचालकों के वेतन भुगतान में बराबर लापरवाही बरती जा रही है। गोमतीनगर और दुबग्गा डिपो के करीब एक हजार कर्मचारी वेतन को लेकर महीनों से परेशान हैं। सिटी बस के प्रबंध निदेशक से मिले आश्वासन के बाद भी अब तक वेतन का भुगतान तय समय से नहीं हो पा रहा है। इस सिलसिले में संविदा कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राजकमल सिंह ने प्रबंध निदेशक को चेतावनी नोटिस दे दी है।

त्योहार पर पड़ेगा इन 32 मार्गों पर असर

मौजूदा वक्त में करीब 120 सीएनजी और 40 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है। ये बसें शहर के 32 मार्गो पर संचालित हो रही हैं। इनमें रोजाना 18 से 20 हजार के करीब यात्री सफर कर रहे है। प्रस्तावित पहली नंवबर के चक्का जाम  से दैनिक यात्रियों की समस्या बढ़ने वाली है।

जल्द मिलेगा वेतन, चक्का जाम नहीं होगा: एमडी

नगर बस परिवहन के प्रबंध निदेशक आरके मंडल ने बताया कि वेतन भुगतान में कुछ दिक्कतें आ गई थीं। इसे लेकर नाराजगी है। चक्का जाम नहीं होने दिया जाएगा। नगरीय परिवहन निदेशालय से बातचीत चल रही है। सोमवार तक वेतन आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी