बस से सफर करने वालों के ल‍िए खास खबर, अब लखनऊ के अवध बस स्टेशन पर बनेगी सिटी बस की MST

लखनऊ अब एमएसटी बनवाने के लिए नहीं लगाना होगा दूर के डिपो का चक्कर। दुबग्गा और गोमतीनगर डिपो में बनाई जा रही सिटी बसों की एमएसटी। बस स्टेशन के प्लेटफार्म 13 14 व 15 से सिटी बसों का संचालन।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 03:06 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 03:06 PM (IST)
बस से सफर करने वालों के ल‍िए खास खबर, अब लखनऊ के अवध बस स्टेशन पर बनेगी सिटी बस की MST
लखनऊ: दुबग्गा और गोमतीनगर डिपो में बनाई जा रही सिटी बसों की एमएसटी।

लखनऊ, जेएनएन। अभी तक दुबग्गा और गोमतीनगर डिपो में बनाई जा रही सिटी बसों की एमएसटी अब कमता बस स्टेशन से भी बनाई जाएगी। इससे लोगों को अब एमएसटी (मंथली सीजन टिकट) बनवाने के लिए दूर के डिपो का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अब रोडवेज के बस स्टेशन पर भी इसके लिए व्यवस्था कर दी गई है। सप्रू मार्ग स्थित क्षेत्रीय परिवहन निगम कार्यालय और चारबाग बस स्टेशन पर बनाई जाने वाले एमएसटी काउंटर बंद हो गए हैं। इसे देखते हुए अब कमता अवध बस स्टेशन के काउंटरों से पांच जगहों के लिए एमएसटी जारी होगी। बस स्टेशन के प्लेटफार्म 13, 14 व 15 से सिटी बसों का संचालन किया जा रहा है।

सिर्फ सीएनजी नगर बसों में होगी मान्य एमएसटी

कमता बस स्टेशन से एमएसटी की दरें (रुपये में)

सभी रूटों के लिए- 1740 बीबीडी-540 निशातगंज-1020 जीपीओ-780 चारबाग तक-1020  

एमएसटी बनवाने के लिए ये चीजें जरूरी

छात्र-छात्राओं को स्कूल व कोचिंग की आईडी लगानी होगी। एमएसटी के लिए एक फोटो और आईडी साथ में लाना होगा। काउंटर पर नवीनीकरण की सुविधा होगी। सिटी बस की एमएसटी इलेक्ट्रिक बसों में मान्य नहीं होगी।  

चारबाग में भी जल्द खुलेगा एमएसटी काउंटर: एमडी ने बताया कि जल्द ही चारबाग में ही सिटी बसों के एमएसटी काउंटर खोले जाएंगे। इससे लोगों को और राहत मिलेगी।

दैनिक यात्रियों के लिए सुविधा : प्रबंध निदेशक सिटी बस पल्लव बोस के मुताबिक, स्कूल और कोचिंग खुल गए हैं। ऐसे में दैनिक यात्रियों के लिए यह विशेष सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अभी तक दुबग्गा और गोमतीनगर डिपो में इसे बनाया जाता था। अब कमता अवध बस अड्डे से भी इसे बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी