मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- मेक इन इंडिया का उदाहरण है नोएडा में सैमसंग की फैक्ट्री

सैमसंग इंडिया कंपनी के भारत व दक्षिण-पश्चिम एशिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केन कैंग ने प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने कोरोना काल में आर्थिक गतिविधियां जारी रखने के लिए सीएम योगी को आभार जताया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:23 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:15 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- मेक इन इंडिया का उदाहरण है नोएडा में सैमसंग की फैक्ट्री
सैमसंग कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। सैमसंग इंडिया ने गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में निर्माण इकाई लगाई है। इसका काम पूरा होने पर रविवार को कंपनी के भारत व दक्षिण-पश्चिम एशिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केन कैंग ने प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। कोरोना काल में आर्थिक गतिविधियां जारी रखने के लिए आभार जताया। सीएम योगी ने कहा कि नोएडा में सैमसंग की फैक्ट्री मेक इन इंडिया का सफल उदाहरण है।

अपने सरकारी आवास पर मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सैमसंग फैक्ट्री लगने से नौजवानों को प्रदेश में ही रोजगार उपलब्ध कराने में सहायता मिली है। सरकार सैमसंग की निर्माण इकाई को हर संभव मदद देने के लिए तैयार है। उन्होंने सरकार द्वारा औद्योगिक विकास के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि यहां निवेश की असीमित संभावनाएं मौजूद हैं।

दल के सदस्यों ने कहा कि कोरोना काल में औद्योगिक गतिविधियां चालू रहने से इस फैक्ट्री में उत्पादन जारी रहा और कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा। इससे कंपनी को अपने उत्पादों की आपूर्ति के संबंध में अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में सहायता मिली। कोविड की दूसरी लहर की चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की। इस अवसर पर अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार, विशेष सचिव मुख्यमंत्री अमित सिंह, कंपनी के उपाध्यक्ष पीटर री और वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनु कूपर भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी