Uttar Pradesh Film City: मुंबई में फिल्म सिटी पर बोले CM योगी- हम यहां कुछ लेने नहीं, नया बनाने आए

Uttar Pradesh Film City सीएम योगी ने यूपी फिल्म सिटी निर्माण पर कहा कि हम यहां कुछ लेने नहीं बल्कि नया बनाने आए हैं। हर व्यक्ति को बड़ी सोच पैदा करनी होगी और बेहतर सुविधाएं देनी होंगी। जो सुविधाएं दे पाएगा लोग वहां जाएंगे और यूपी इसके लिए तैयार है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 04:18 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 07:17 AM (IST)
Uttar Pradesh Film City: मुंबई में फिल्म सिटी पर बोले CM योगी- हम यहां कुछ लेने नहीं, नया बनाने आए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी फिल्म सिटी निर्माण पर कहा हम यहां कुछ लेने नहीं बल्कि नया बनाने आए हैं।

मुंबई, जेएनएन। Uttar Pradesh Film City: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में बेल रिंगिंग सेरेमनी का आयोजन हमारे लिए ऐतिहासिक है, क्योंकि यह उत्तर भारत के किसी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन द्वारा जारी किया गया पहला बॉन्ड है। उत्तर प्रदेश के नगर निकायों की कार्य पद्धति में रिफॉर्म की दृष्टि से यह एक क्रांतिकारी कदम है। मुंबई यात्रा के दौरान बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि नगर निगम बॉन्ड जारी करने से ना सिर्फ इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में मदद मिलेगी, बल्कि जनता को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की शासन की प्रतिबद्धता पर भी हम खरा उतर पाएंगे।

शिवसेना नेता संजय राउत की यूपी फिल्म सिटी की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम यहां कुछ लेने नहीं बल्कि एक नई फिल्म सिटी बना रहे हैं। क्यों कोई इसके बारे में चिंतित हो रहा है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को बड़ा बनना पड़ेगा, बड़ी सोच पैदा करनी होगी और बेहतर सुविधाएं देनी होंगी। जो सुविधाएं दे पाएगा, लोग वहां जाएंगे और उत्तर प्रदेश इसके लिए तैयार है।

बता दें कि संजय राउत ने यूपी में फिल्म सिटी निर्माण पर कहा है कि मुंबई फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में फिल्म उद्योग भी बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों और कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं।

We've not come here to take anything away. We're building a new Film City. Why one is getting worried about it? We're giving something new to people in form of world-class infrastructure: UP CM Yogi Adityanath on being asked about Shiv Sena leader Sanjay Raut's Film City comments https://t.co/2sP3FmIbhe" rel="nofollow pic.twitter.com/REn2SqEDa4

— ANI (@ANI) December 2, 2020

मुंबई यात्रा के दौरान बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो कार्यक्रम हम लोगों ने प्रारंभ किए हैं, उसके कारण पिछले तीन वर्षों के दौरान प्रदेश में निवेश की संभावनाएं बढ़ी हैं। इसके परिणाम स्वरूप तीन लाख करोड़ से अधिक का निवेश प्रदेश में हुआ है। शासन की कार्यपद्धति में पारदर्शिता और शुचिता के कारण लोग भी उत्तर प्रदेश में और अधिक निवेश करने के इच्छुक हैं। इसको लेकर आज हमारी अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ चर्चा हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी के निर्माण को आगे बढ़ा रहे हैं। इस विषय में फिल्म जगत से जुड़े निर्माताओं, निर्देशकों, एक्टरों और फिल्म जगत से जुड़े विभिन्न पक्षों के जानकारों के साथ हमारी व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में इतनी बड़ी आबादी को सुरक्षित करने के साथ ही अब अधिक निवेश के माध्यम से भारत की इकोनॉमी को पांच ट्रिलियन डॉलर की बनाने की दृष्टि से हम यह कार्यक्रम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यूपी में फिल्म सिटी निर्माण के लिए न तो हम किसी के निवेश को नुकसान पहुंचा रहे हैं और न ही हम किसी के विकास में बाधा डाल रहे हैं। हम सभी का उद्देश्य देश की इकोनॉमी उन्नति करे और निवेशक आकर्षित हों। यह निवेशकों को आकर्षित करते हुए 'पिक एंड चूज' नहीं है. क्योंकि सरकार ने ऐसी पॉलिसी बनाई है, जिसके आधार पर कोई भी निवेशक कहीं भी निवेश करने का फैसला करता है। यह सरकार में विश्वास के बारे में है।

यह भी पढ़ें : मुंबई में सीएम योगी ने यूपी फिल्म सिटी निर्माण को दी नई ऊर्जा, बोले- उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- लखनऊ के बाद अब गाजियाबाद के म्युनिसिपल बॉण्ड जल्द

chat bot
आपका साथी