मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश- पंचायत चुनाव से पहले माफिया-अपराधियों पर कसें नकेल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले पर्वों त्योहारों व प्रस्तावित पंचायत चुनाव के दृष्टिगत सभी जिलों में अभी से पूरी मुस्तैदी बरते जाने का निर्देश दिया है। समीक्षा बैठक कर रहे सीएम योगी ने कहा कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आवश्यक तैयारियां कर लें।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 03:22 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:04 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश- पंचायत चुनाव से पहले माफिया-अपराधियों पर कसें नकेल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान अफसरों को कई निर्देश दिए।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में त्योहारों और पंचायत चुनाव से पहले शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारी अपनी कसरत शुरू कर दें। पूरी सतर्कता बरती जाए और माफिया व अपराधियों पर लगातार नकेल कसी जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार रात कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान यह सीधा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि शरारती तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लेकर प्रभावी कार्रवाई की जाए और अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की जाए। विवादों को संवाद के माध्यम से हल किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले पर्वों, त्योहारों व प्रस्तावित पंचायत चुनाव के दृष्टिगत सभी जिलों में अभी से पूरी मुस्तैदी बरते जाने का निर्देश दिया है। अपने सरकारी आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक कर रहे सीएम योगी ने कहा कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आवश्यक तैयारियां कर लें। कहा कि पेशेवर अपराधियों व माफिया के विरुद्ध हर जोन में अभियान के तहत कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कानून व्यवस्था पर संतोष भी जताया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माघी पूर्णिमा, संत रविदास जयंती, महाशिवरात्रि, होली, शब-ए-बारात, बैसाखी, आंबेडकर जयंती, रामनवमी, महावीर जयंती व ईद-उल-फित्र के अवसर पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएं। उन्होंने कहा कि संपत्तियों पर कब्जा करने वाले माफिया विरुद्ध कार्ययोजना बनाकर तेजी से कार्रवाई की जाए और अवैध संपत्ति का जब्तीकरण जार रखा जाए। अपराधियों के शस्त्र जब्त करने व निरस्त करने की कार्रवाई भी अभियान के तहत की जाए। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया पर सतर्क दृष्टि रखने, आपत्तिजनक व भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कानूनी कार्रवाई किए जाने का निर्देश भी दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी हाल में अफवाहों को फैलने से रोका जाए और किसी अफवाह का तत्काल खंडन भी सुनिश्चित किया जाए। अपराधियों से सांठ-गांठ रखने वालों पर भी कार्रवाई की जाए। सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाए। इस अवसर पर मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी