लखनऊ में नामचीन अस्‍पताल की फेक आइडी बनाकर निकाली वैकेंसी, पैसे ऐंठकर डॉक्‍टर को थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र

लखनऊ में शहीदपथ स्थित एक नामचीन हास्पिटल में डाक्टर की नियुक्ति कराने के नाम पर जालसाजों ने डॉक्‍टर से 50 हजार रुपये ठग लिए। जालसाजों ने हास्पिटल के नाम से मिलती जुलती आइडी बनाकर डाक्टर को निदेशक के फर्जी डिजिटल हस्ताक्षर बनाकर नियुक्तिपत्र भी दिया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:15 PM (IST)
लखनऊ में नामचीन अस्‍पताल की फेक आइडी बनाकर निकाली वैकेंसी, पैसे ऐंठकर डॉक्‍टर को थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र
लखनऊ के नामचीन अस्पताल में डाक्टर की नियुक्ति के नाम पर ठगी।

लखनऊ जागरण संवाददाता। शहीदपथ स्थित एक नामचीन हास्पिटल में डाक्टर की नियुक्ति कराने के नाम पर जालसाजों ने डॉक्‍टर से 50 हजार रुपये विभिन्नि मदों में ऐंठ लिए। इतना ही नहीं जालसाजों ने हास्पिटल के नाम से मिलती जुलती आइडी बनाकर डाक्टर को निदेशक के फर्जी डिजिटल हस्ताक्षर बनाकर नियुक्तिपत्र भी जारी कर दिया। इसके बाद और रुपयों की डिमांड की। पीडि़त डाक्टर की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इंस्पेक्टर आनंद शुक्ला के मुताबिक निलमथा निवासी सुजीत पाठक डाक्टर हैं। कई माह से वह नौकरी की तलाश में हैं। कई अस्पतालों में आवेदन भी किया था। उन्होंने बताया कि बीते 20 जुलाई को एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया। उसने खुद को शहीदपथ स्थित एक नामचीन अस्पताल का एचआर हेड बताते हुए कहा कि आपका सीवी हमारे बोर्ड ने चयन का लिया है। इसके बाद सिक्योरिटी मनी के रूप में उसने 21 हजार रुपये एक खाते में ट्रांसफर कराए। रुपये ट्रांसफर करने के बाद उसने फोन काट दिया। उसके बाद 21 जुलाई को फोन किया और आनलाइन इंटरव्यू लिया। एचआर हेड ने अस्पताल में चयन का दावा किया और चयन रजिस्ट्रेशन समेत कई अन्य मदों में 17 हजार रुपये फिर खाते में जमा कराए। इसके बाद नामचीन अस्पताल की मिलती जुलती आइडी से अगले दिन एक नियुक्तिपत्र भेजा। उसमें अस्पताल के निदेशक के डिजिटल हस्ताक्षर भी बने थे। इस पर विश्वास हो गया। नियुक्तिपत्र भेजकर जालसाजों ने 12 हजार रुपये और खाते में जमा कराए। इसके बाद फोन काट दिया। अगले दिन फिर जालसाजों ने फोन किया और ट्रेनिंग के नाम पर रुपयों की मांग की शक हुआ तो रुपये देने से मना कर दिया। अस्पताल में मिलने को कहा। इसके बाद जालसाजों ने मोबाइल नंबर स्विच आफ कर दिया। मामले की लिखित तहरीर पुलिस को दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि अस्पताल की मिलती जुलती आइडी बनाकर जालसाजों ने डा. सुजीत से रुपये ठगे है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी