Chaitra Navratri: बड़ा प्यारा सजा है दरबार भवानी, लखनऊ में मां के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की हुई आराधना

बुधवार को सुरक्षा के साथ मां के ब्रह्मचारिणी स्वरूप का श्रृंगार किया गया। चौक के मां काली जी मंदिर व छाेटी काली जी मंदिर में मास्क के साथ श्रद्धालुओं ने बारी-बारी से दर्शन किए गए। वहीं लोगों ने ज्योति के दर्शन कर मांगा वरदान।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:15 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:15 PM (IST)
Chaitra Navratri:  बड़ा प्यारा सजा है दरबार भवानी, लखनऊ में मां के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की हुई आराधना
लखनऊ में कोरोना संक्रमण के चलते दूर से हुए मंदिरों में दर्शन।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण काल में भले ही श्रद्धालुओं की संख्या कम हो, लेकिन मां का दरबार श्रद्धालुओं को अपनी ओर खींच रहा था। बुधवार को सुरक्षा के साथ मां के ब्रह्मचारिणी स्वरूप का श्रृंगार किया गया। चौक के मां काली जी मंदिर व छाेटी काली जी मंदिर में मास्क के साथ श्रद्धालुओं ने बारी-बारी से दर्शन किए तो शास्त्री नगर के दुर्गा मंदिर में दीपदान किया गया।

ठाकुरगंज स्थित मां पूर्वी देवी मंदिर में मां का ब्रह्मचारिणी श्रृंगार किया गया। प्रमोद शुक्ला ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते श्रद्धालुओं को बाहर से ही दर्शन कर वापस कर दिया गया। संदोहन देवी मंदिर में ज्योति के दर्शन के बाद श्रद्धालुओं को बाहर से ही वापस कर दिया गया। मंदिर के अध्यक्ष कमल मेहरोत्रा ने बताया कि सरकार की मशा के अनुरूप नियम बनाए गए हैं। संकटा देवी मंदिर, महाकाल मंदिर, आनंदी माता मंदिर, मां वैष्णो देवी मंदिर बंगला बाजार, मां ज्वाला देवी मंदिर बारा बिरवा, विन्ध्याचल मंदिर अलीगंज समेत सभी दुर्गा मंदिरों में पूजन किया गया। आनलाइन देवी गीतों का गुलदस्ता कोरोना संक्रमण काल में भले ही मंदिरों में भजन के लिए गायक नहीं जा पा रहे हैं, लेकिन आनलाइन यूट्यूब के माध्यम मां का गुणगान जारी है। गोमती नगर की रंजना मिश्रा यू ट्यूब पर मां का पचारा निमिया की डार मइया डाली रे झुलुनवा... सुनाया तो पूर्वी देवी दुर्गा मंदिर में संध्या मिश्रा की ओर से वीडियो काल के माध्यम मां के गीतों का गुलदस्ता पेश किया गया। गायिका अनुमेहा गुप्ता ने भक्तों को दर्शन दे गई रे एक छोटी सी कन्या सुनाया तो भोजपुरी गायक दीपक त्रिपाठी ने भोजपुरी देवी गीतों को फेसबुक के माध्यम श्रद्धालुओं तक पहुंचाने का कार्य किया।

chat bot
आपका साथी