अब अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, सीतापुर में सीसी कैमरे लगा रही पुलिस; बढ़ी चौकसी

सीतापुर में भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस सामान्य कपड़ों में भी घूम रही है। मुखबिर भी सक्रिय किए गए हैं। एसपी को भरोसा सीसी कैमरे लगने के बाद क्राइम कंट्रोल में होगी काफी आसानी। अपराधियों में बढ़ेगी दहशत।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 08:22 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 08:22 PM (IST)
अब अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, सीतापुर में सीसी कैमरे लगा रही पुलिस; बढ़ी चौकसी
एसपी को भरोसा, सीसी कैमरे लगने के बाद क्राइम कंट्रोल में होगी काफी आसानी। अपराधियों में बढ़ेगी दहशत।

सीतापुर [निर्मल पांडेय]। अपराधियों को दबोचने के लिए पुलिस कई तरह के जतन कर रही है। गश्त को तेज किया है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस सामान्य कपड़ों में भी घूम रही है। मुखबिर भी सक्रिय किए गए हैं। यही नहीं, अब जिले भर में सीसी कैमरा लगाने की तैयारी भी है। एसपी आरपी सिंह का कहना है कि कैमरे लगने के बाद क्राइम कंट्रोल में काफी आसानी होगी। 

छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी घटनाओं में काफी स्तर तक कमी लाई जा सकेगी। कुल मिलाकर शहर व देहात क्षेत्र के कस्बों में सीसी कैमरा लगने के बाद चौराहों-तिराहों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर राह चलते महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में भी कम हो जाएंगे। उन्होंने बताया, जिले में 231 स्थानों पर पहले से ही कैमरे लगे हैं। इन कैमरों की सहायता से अपराधियों पर नजर रखी जा रही है। फिर भी करीब 139 स्थल ऐसे हैं, जहां सीसी कैमरे की अनिवार्यता देखी जा रही है।

एसपी ने शासन से मांगे हैं 57.85 लाख रुपये

शहर के आंख अस्पताल से घंटाघर तक के साथ ही अन्य 18 स्थानों पर सीसी कैमरा लगने की अनिवार्यता जाहिर की गई है। इसी तरह बिसवां कस्बे में 13 और एनएच-24 पर छह स्थानों पर सीसी कैमरे लगने हैं। इस तरह जिले भर में चिह्नित स्थानों पर पुलिस कुल 139 सीसी कैमरे लगाने की प्लानिंग में है। इस कार्य पर 57.85 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं।

शहर में इन स्थानों पर लगेंगे कैमरे श्यामनाथ रेलवे क्रॉसिंग चौराहा, आवास विकास बी-ब्लॉक हाईवे पर।ग्रीकगंज तिराहा, ट्रांसपोर्ट व रोडवेज बस अड्डा चौराहा। जीआइसी, चर्च चौराहा व डाकघर तिराहे पर कैमरे लगेंगे। जिला अस्पताल के गेट पर एसबीआइ के मुख्य शाखा गेट पर। वी-मार्ट सदर चौकी, वैदेही वाटिका, मुंशीगंज चौराहे पर। शाह महोली चौकी के आसपास सीसी कैमरे लगेंगे।गांधी पड़ाव गेट नंबर-एक व दो के दोनों ओर। आचार्य नरेंद्र देव तिराहे पर दो कैमरे। सब्जी मंडी, लोहा मंडी चौराहे पर। रंपा रोड व गुरुद्वारा रोड पर। हाईवे पर लगेंगे सीसी कैमरे अटरिया में हाईवे से नीलगांव मार्ग के मोड़, धरावां मोड़, कमलापुर में गंज चौराहा, मछरेहटा मोड़ पर और मास्टर बाग तिराहे पर।

नंबर गेम 57.85 लाख रुपये की मांग एसपी ने की है। 231 स्थानों पर पहले से लगे हैं सीसी कैमरे। 139 और स्थानों पर लगेंगे कैमरे।

chat bot
आपका साथी