अमेठी के नवोदय विद्यालय छात्र हत्याकांड की सीबीआइ जांच शुरू, तीन साल पहले रेलवे ट्रैक पर मिला था शव

सीबीआइ ने अमेठी के गौरीगंज स्थित नवोदय विद्यालय की 11वीं कक्षा के छात्र अभय प्रताप सिंह की हत्या के मामले की जांच शुरू कर दी है। सीबीआइ लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने सोमवार को इसका केस दर्ज कर लिया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:21 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:28 PM (IST)
अमेठी के नवोदय विद्यालय छात्र हत्याकांड की सीबीआइ जांच शुरू, तीन साल पहले रेलवे ट्रैक पर मिला था शव
अमेठी के नवोदय विद्यालय के छात्र की हत्‍या में जांच एजेंसी ने केस दर्ज कर चालू की मामले की पड़ताल।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। सीबीआइ ने अमेठी के गौरीगंज स्थित नवोदय विद्यालय की 11वीं कक्षा के छात्र अभय प्रताप सिंह की हत्या के मामले की जांच शुरू कर दी है। सीबीआइ लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने सोमवार को इसका केस दर्ज कर लिया है। जांच एजेंसी ने अभय के पिता अजय कुमार सिंह की ओर से सुलतानपुर के कूरेभार थाने में 14 जनवरी 2018 को दर्ज कराए गए मुकदमे के आधार पर यह केस दर्ज किया है। स्पेशल क्राइम ब्रांच की टीम जल्द ही अमेठी जाकर मौके पर जांच पड़ताल करेगी।

सुलतानपुर निवासी अभय के पिता की ओर से दर्ज करायी गई एफआइआर में उल्लेख किया गया था कि उनका पुत्र विद्यालय के छात्रावास में रहता था। उन्हें सुबह सात बजे जानकारी मिली कि उनके पुत्र की लाश पूरेबान सिंह गांव के पीछे रेलवे ट्रैक के किनारे मिली है। मौके पर पहुंचने पर उनको पता चला कि कुछ अज्ञात लोगों ने विद्यालय प्रशासन की मिलीभगत से उनके बेटे को स्कूल से निकालकर उसकी हत्या कर दी और लाश को रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया। साक्ष्य मिटाने के लिए स्कूल का एंट्री रजिस्टर भी गायब कर दिया गया। अभय के पिता की लगातार पैरवी के बाद राज्य सरकार ने इस मामले की सीबीआइ जांच के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध किया था।

यह था मामला: सुलतानपुर जिले के कुड़वार थानाक्षेत्र अंतर्गत अवरहा धनपतगंज निवासी अजय सिंह का पुत्र अभय सिंह(17) गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 का छात्र था। 15 जनवरी 2018 की सुबह अभय का शव गौरीगंज रेलवे स्टेशन से पांच सौ मीटर दूर रेलवे ट्रैक पर पाया गया। सुबह खेत की ओर गए एक युवक ने शव के पास पड़े मोबाइल से घटना की सूचना अभय के परिजनों व स्थानीय लोगों को दी। मृतक के पिता अजय सिंह लखनऊ से प्रकाशित एक अखबार में पत्रकारिता करते हैं।

chat bot
आपका साथी