सीबीआइ ने नौ पुलिसकर्मियों के विरुद्ध घोषित किया इनाम, जौनपुर में युवक की मौत का मामला

जौनपुर के ग्राम पकड़ी चकमिर्जापुर निवासी कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी की 11 फरवरी 2021 को पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई थी। कृष्ण कुमार के भाई अजय कुमार यादव ने इस मामले में एफआइआर दर्ज कराई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 07:04 AM (IST)
सीबीआइ ने नौ पुलिसकर्मियों के विरुद्ध घोषित किया इनाम, जौनपुर में युवक की मौत का मामला
तत्कालीन एसओ समेत अन्य पर 25-25 हजार रुपये का इनाम।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। जौनपुर में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में सीबीआइ ने नौ पुलिसकर्मियों के विरुद्ध 25-25 हजार रुपये इनाम घोषित किया है। सीबीआइ लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्राांच ने हाईकोर्ट के निर्देश पर 17 सितंबर को युवक की मौत के मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। सीबीआइ की पड़ताल में नौ पुलिसकर्मियों के नाम सामने आए हैं, जिन्हें पूछताछ के लिए तलब किया गया था। अब तक आरोपित एक भी पुलिसकर्मी जांच एजेंसी के सामने नहीं आया।

जौनपुर के ग्राम पकड़ी चकमिर्जापुर निवासी कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी की 11 फरवरी, 2021 को पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई थी। कृष्ण कुमार के भाई अजय कुमार यादव ने इस मामले में एफआइआर दर्ज कराई थी। आरोप था कि एसओजी टीम, थाना प्रभारी बक्शा अजय कुमार सि‍ंह मय हमराही पूरी फोर्स के साथ उनके घर पर आए थे और उनके भाई कृष्ण कुमार को पकड़कर थाने ले गए थे। जहां, पुलिस प्रताडऩा से उसकी जान चली गई थी। सीबीआइ ने तत्कालीन एसओ बक्शा अजय कुमार सि‍ंह, आरक्षी कमल बिहारी बि‍ंद, आरक्षी राजकुमार, आरक्षी जितेंद्र सि‍ंह, एसओजी प्रभारी उपनिरीक्षक पर्व कुमार सि‍ंह, एसओजी के आरक्षी श्वेत प्रकाश, मुख्य आरक्षी जयशील तिवारी, मुख्य आरक्षी अंगद प्रसाद चौधरी और आरक्षी राजन सि‍ंह पर इनाम घोषित किया है। सीबीआइ अधिकारियों का कहना है कि इन आरोपित के बारे में सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी