Barabanki Accident News: बस-ट्रक के माल‍िक और चालकों व टोल प्लाजा कर्मियों पर दर्ज होगा मुकदमा

Barabanki Accident News तहरीर में कहा गया है कि बस का एक्सल मंगलवार की शाम सात बजे टूटा था। चाढ़े चार घंटे तक टोल प्लाजा की ओर से पेट्रोलिंग नहीं की गई। यदि समय से पेट्रोलिंग की गई होती तो दुर्घटना से बचा जा सकता था।

Anurag GuptaWed, 28 Jul 2021 11:35 PM (IST)
लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती घायलों से मिलने विधायक सतीश शर्मा पहुंचे और सांत्वना दी।

बाराबंकी, संवादसूत्र। लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर जिस बस व ट्रक में टक्कर से 18 लोगों की मौत हुई व 19 लोग घायल हुए। उनके स्वामियों, चालकों के साथ ही टोल टैक्स वसूलने वाले टोल प्लाजा कर्मियों के खिलाफ मुकदमा किया जा रहा है। मुकदमा दर्ज करने के लिए सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन द्वितीय राहुल श्रीवास्तव ने रामसनेहीघाट कोतवाली में बुधवार की रात करीब साढ़े 10 बजे तहरीर दी है। तहरीर में कहा गया है कि बस का एक्सल मंगलवार की शाम सात बजे टूटा था। चाढ़े चार घंटे तक टोल प्लाजा की ओर से पेट्रोलिंग नहीं की गई। यदि समय से पेट्रोलिंग की गई होती तो दुर्घटना से बचा जा सकता था। इसलिए संबंधित टोल प्लाजा कर्मियों की लापरवाही भी प्रतीत होती है। दोनों वाहन स्वामियों, अज्ञात चालकों व संबंधित टोल प्लाजा कर्मियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की जाए। बस स्वामी का नाम बिहार के सिवान जिले के दरौंधा थाना के एटी कोठुआ के राजेश कुमार पुत्र राम बचन शाह व ट्रक स्वामी का इंदौर के कंचन गली हरी फाटक के मो. आदिल बताया गया है।

ट्रेवल्स के मालिक व मैनेजर सहित चार पर मुकदमा

रामसनेहीघाट में हुए हादसे में 18 लोगों की मौत मामले में पुलिस ने ट्रेवल्स के मालिक, मैनेजर, बस व ट्रक के चालक पर मुकदमा किया है। हालांकि, अभी किसी को गिरफ्तार करना तो दूर पुलिस उनके नाम की तस्दीक तक नहीं कर सकी है। बिहार के फगुनी की तहरीर पर दर्ज इस मुकदमे में मनमाना किराया लेकर बस में जबरन ठूंस कर बैठाने का भी आरोप लगाया है। बिहार के सीतामढ़ी जिले के थाना रूनीसैदपुर के ग्राम खोपा बेलाही नीलकंठ निवासी फगुनी ने ऋषभ ट्रेवल्स के मालिक, मैनेजर और बस के चालक सहित ट्रक के चालक पर मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोप है कि ट्रेवल्स के मालिक व मैनेजर ने मनमाना किराया लेकर जबरन क्षमता से अधिक सवारियों को ठूंसकर बिठाया था। जब बस खराब हुई थी तो चालक ने मरम्मत के लिए रुपये मांगे थे। बस के अंदर धनराशि एकत्र करते समय ही हादसा हो गया। सीओ रामसनेहीघाट पंकज सि‍ंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश में टीम भेजी जा रही है। परिवहन विभाग में दर्ज वाहन स्वामियों के नंबर से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

पुलिस ने खंगाला ट्रक : ट्रक में पुलिस ने खंगाला तो उसमें बड़े पैकेट में प्लास्टिक का बुरादा की तरह कोई सामग्री थी। ट्रक में इस माल से संबंधित कोई बिल्टी अथवा दस्तावेज नहीं पाया गया है। उधर, लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती घायलों से मिलने विधायक सतीश शर्मा पहुंचे और सांत्वना दी।

बिहार सरकार देगी दो-दो लाख रुपये : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामसनेहीघाट में हुए हादसे में मृतकों के प्रति संवेदना जताते हुए उनके परिवारजन को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। अपने ट््वीट में संलग्न पत्र में उन्होंने लिखा है कि घायलों को बेहतर उपचार दिलाने और उन्हें बिहार लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से समन्वय स्थापित किया जा रहा है। इसमें उन्होंने 12 लोगों के मृत और 10 के घायल होने की सूचना प्राप्त होने की बात कही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.