अमेठी में चिटफंड कंपनी के महानिदेशक समेत तीन के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज

अमेठी 750 लोगों ने एक सौ दस करोड़ रुपये कंपनी में निवेश का आरोप। कंपनी के महानिदेशक सहित तीन लोगों के खिलाफ जालसाजी और ठगी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज। कंपनी संचालक ने आडियो व मैसेज भेजकर भुकतान देने का झूठा आश्वासन दिया।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:47 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:47 PM (IST)
अमेठी में चिटफंड कंपनी के महानिदेशक समेत तीन के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज
अमेठी : 750 लोगों ने एक सौ दस करोड़ रुपये कंपनी में निवेश का आरोप।

अमेठी, जेएनएन। न्यायालय सीजीएम कक्ष संख्या 16 ने वादी शिवकुमार शर्मा के प्रार्थना पत्र पर एक चिटफंड कंपनी के महानिदेशक सहित तीन लोगों के खिलाफ जालसाजी और ठगी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कमरौली पुलिस मामले की पड़ताल में लग गई है। 

दरअसल, कमरौली कस्बे के वादी शिवकुमार शर्मा की पत्नी अर्चना शर्मा अनीवुलियन कंपनी में एजेंट के पद पर काम करती थी। आरोप है कि उनके विश्वास को देखकर उनके साथ जुड़े करीब 750 लोगों ने एक सौ दस करोड़ रुपये कंपनी में निवेश किए। अनीवुलियन कंपनी का नाम बदलकर वुलियन एंड इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कर दिया। निवेश के कुछ समय बाद तक कुछ लोगों को तय ब्याज दिया गया। लेकिन उसके बाद पैसा मांगने पर कंपनी ने टाल मटोल शुरू कर दिया।

कंपनी संचालक ने आडियो व मैसेज भेजकर भुकतान देने का झूठा आश्वासन दिया। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आइविजन कंपनी के महानिदेशक अयोध्या के ताल ढोली खंडासा निवासी अजीत कुमार गुप्ता,अयोध्या के कुमारगंज निवासी निदेशक अंजनी कुमार कौशल, ताल गांव निवासी चेयरमैन धर्मेंद्र चंद्र कौशल के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक ध्रुव कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर आइविजन कंपनी के महानिदेशक सहित तीन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

chat bot
आपका साथी