Blast in Barabanki: बाराबंकी विस्फाेट कांड में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, कोतवाल हटाए गए

Blast in Barabanki रामनगर ब्लाक कार्यालय के सामने हाईवे किनारे हुए विस्फोट कांड में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कराया गया है। वहीं कोतवाल को हटा दिया गया है। विस्फोट में बकरी चराने वाले दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए थे जिनकी जिला अस्पताल में हालत स्थिर बनी हुई है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 05:37 PM (IST)
Blast in Barabanki: बाराबंकी विस्फाेट कांड में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, कोतवाल हटाए गए
पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने रामनगर कोतवाल रामचंद्र सरोज को हटा दिया है।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। रामनगर ब्लाक कार्यालय के सामने हाईवे किनारे हुए विस्फोट कांड में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कराया गया है। वहीं, प्रथमदृष्टया लापरवाही सामने आने पर कोतवाल को हटा दिया गया है। बुधवार को हुए विस्फोट में बकरी चराने वाले दो बच्चे पारस और निर्मल गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिनकी जिला अस्पताल में हालत स्थिर बनी हुई है। इस प्रकरण से संबंधित खबर दैनिक जागरण ने गुरुवार के अंक में ‘फारेंसिक टीम ने विस्फोट को बताया पटाखा’ शीर्षक से प्रकाशित की थी। इसमें पुलिस की सक्रियता पर सवाल और पांच साल पहले भी हुआ था हादसा आदि तथ्य दिए थे। इसके बाद पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने रामनगर कोतवाल रामचंद्र सरोज को हटा दिया है। वहीं, इस प्रकरण में उपनिरीक्षक संजय सिंह की ओर से अज्ञात लोगों पर विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा कराया गया है।

पुराना नहीं था विस्फोटक: बारिश के मौसम में झाड़ियों में रखे विस्फाेटक में विस्फोट से स्पष्ट है कि यह विस्फोटक पुराना नहीं है। बिना आग के जिस प्रकार इसमें विस्फोट हुआ है इससे जरूर ही किसी साजिश की बू आ रही है।

चार प्रभारी निरीक्षक के कार्यक्षेत्र में बदलाव: एसपी ने चार थाना प्रभारी निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है। रामसनेहीघाट कोतवाल को लखनऊ संबद्ध किया गया है वहीं लखनऊ से तबादले पर आए नए निरीक्षक को रामसनेहीघाट की कमान सौंपी गई है। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के जारी आदेश के अनुसार कुछ दिन पहले ही लखनऊ से स्थानांतरण पर आए निरीक्षक अजय प्रकाश त्रिपाठी को पुलिस लाइंस से प्रभारी निरीक्षक रामसनेहीघाट बनाया गया है। अभी तक यहां कोतवाल रहे सच्चिदानंद राय को लखनऊ संबद्ध किया गया है। टिकैतनगर कोतवाल नारद मुनि सिंह को रामनगर कोतवाल और रामनगर कोतवाल रहे रामचंद्र सरोज को चुनाव प्रकोष्ठ व एंटी कोरोना सेल का प्रभारी बनाया गया है। अभी तक चुनाव व एंटी कोरोना सेल प्रभारी रहे प्रभार निरीक्षक शशिकांत सिंह को टिकैतनगर कोतवाल बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी