लखनऊ छावनी में खुलेगी COVID मरीजों के लिए फीवर क्लीनिक, सोमवार तक तैयार होगा 40 बेड का L-1 अस्पताल

कैंट में सोमवार तक तैयार होगा 40 बेड का एल 1 श्रेणी का अस्पताल।

बैठक में बताया गया कि परिषद अपने संसाधनों से एक शुरुआत कर सकता है। सीईओ विकास कुमार ने बताया कि छावनी परिषद अगले सोमवार से बुधवार तक 40 बेड का लेवल 1 श्रेणी का का अस्पताल शुरू कर देगा।

Rafiya NazMon, 19 Apr 2021 05:59 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। आर्थिक संकट से जूझ रहे छावनी परिषद प्रशासन ने लोगों की जान बचाने के लिए गजब का उत्साह दिखाया है। अपने संसाधनों के बल पर छावनी परिषद एक सप्ताह के भीतर तोपखाना बाजार के आर ए बाजार इंटर कॉलेज में 40 बेड का एल 1 श्रेणी का कोविड केअर अस्पताल खोलेगा। इतना ही नही इनमें से 22 बेड पर मरीजो को 24 घंटे ऑक्सीजन देने के लिए स्कूल में ही एक मिनी प्लांट लगाया जाएगा। सोमवार को छावनी परिषद की वैरी बोर्ड बैठक पर इस प्रस्ताव पर अनुमति मिल गई है।

परिषद के कार्यवाहक सीईओ विकास कुमार ने प्रस्ताव की जानकारी अध्यक्ष मेजर जनरल राजीव शर्मा को दी। बैठक में बताया गया कि परिषद अपने संसाधनों से एक शुरुआत कर सकता है। सीईओ विकास कुमार ने बताया कि छावनी परिषद अगले सोमवार से बुधवार तक 40 बेड का लेवल 1 श्रेणी का का अस्पताल शुरू कर देगा। हमने दवा और ऑक्सीजन के लिए सीएमओ को पत्र लिखा है। लेकिन वर्तमान हालात को देखते हुए छावनी परिषद ऑक्सीजन की आत्मनिर्भरता के लिए अपना प्लांट लगवाएगा। जिससे 22 बेड के मरीजो को हर समय ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सके। इसमें से 30 बेड सीएमओ को सौपे जाएंगे जबकि 10 बेड छावनी परिषद के कोरोना वारियर्स और कर्मचारियों के लिए आरक्षित होंगे। पिछले कुछ दिनों से यहां के कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। सीईओ विकास कुमार ने बताया कि पीपीपी मॉडल के तहत टेलीमेडिसिन की सुविधा तोपखाना के नीता मेमोरियल पॉलीक्लिनिक में शुरू होगी।

यहां कोविड संक्रमित मरीजो की फीवर क्लीनिक भी शुरू होगी।अपनी।संक्रमित होने की रिपोर्ट लेकर रोगी कोई लक्षण या परेशानी दिखने पर क्लिनिक में उपचार करवा सकेंगे।रोगियों को सस्ती दवाई की होम डिलीवरी की जाएगी।।नीता मेमोरियल पॉलीक्लिनिक में एक जन औषधि केंद्र भी खुलेगा। विकास कुमार ने बताया कि यहां आरटीपीसीआर जांच केंद्र और वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत करने के लिए भी सीएमओ को पत्र लिखा गया है।

 

 

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.