लखनऊ का पहला फैमिली पार्क बनेगा बटलर पार्क, केवल परिवार के साथ ही मिलेगी पुरुषों को इंट्री

मिशन शक्ति के तहत शहर में बालिकाओं और महिलाओं को सुरक्षा का अहसास दिलाने के लिए तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं। डीएम अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में मिशन शक्ति की बैठक में फैमिली पार्क विकसित करने पर मुहर लगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:38 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:38 AM (IST)
लखनऊ का पहला फैमिली पार्क बनेगा बटलर पार्क, केवल परिवार के साथ ही मिलेगी पुरुषों को इंट्री
मिशन शक्ति के तहत बालिकाओं और महिलाओं के लिए होगा विकसित।

लखनऊ, जेएनएन। ऐतिहासिक सफेद बारादरी के बगल में स्थित बटलर पार्क शहर का पहला फैमिली पार्क होगा। मिशन शक्ति के तहत इसको विकसित करने का फैसला किया गया है। पार्क में तमाम सुविधाएं होंगी, लेकिन यहां परिवार के साथ ही प्रवेश मिलेगा। हालांकि, बालिकाओं और महिलाओं के लिए कोई रोक-टोक नहीं होगी। मिशन शक्ति के तहत शहर में बालिकाओं और महिलाओं को सुरक्षा का अहसास दिलाने के लिए तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं। डीएम अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में मिशन शक्ति की बैठक में फैमिली पार्क विकसित करने पर मुहर लगी।

डीएम के मुताबिक पूरे प्रदेश में इस तरह का यह पहला पार्क होगा। एडीएम पूर्वी केपी सिंह के मुताबिक पार्क में तमाम तरह की सुविधाएं विकसित की जाएंगी। फिटनेस के साथ स्वच्छ वातावरण भी मौजूद होगा। इसके लिए तमाम विभागों की मदद ली जाएगी। 

क्या होगा पार्क में

सुबह छह से दस और शाम चार से आठ बजे तक प्रवेश प्रवेश के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं लगेगा पिंक टॉयलेट की स्थापना होगी सुरक्षा के लिए पिंक बूथ बनेगा बच्चों के लिए झूले, स्लाइडिंग और स्विंग लगेंगे फिटनेस के लिए ओपन जिम होगी सेनेट्री पैड वेंडिंग मशीन लगेगी कैफेटेरिया महिलाओं द्वारा संचालित होगा औषधीय एवं सुगंधित पौधों का बगीचा भी विकसित होगा पक्षियों के संरक्षण के लिए स्पैरो बॉक्स लगेंगे पीने के पानी के लिए आरओयुक्त कूलर लगेगा महिला उत्थान से जुड़ी योजनाओं की जानकारी मिलेगी।
chat bot
आपका साथी