बहराइच में सराफा व्यापारी से लूट, विरोध पर भाई को मारी गोली; एक गिरफ्तार

फखरपुर थाना क्षेत्र कुंडासर में बेखौफ लुटेरों ने दुकान बंद कर घर जा रहे सराफा व्यापारी को रोककर लूट का प्रयास किया गया। विरोध करने पर लुटेरों ने व्यवसायी के भाई को गोली मार दी। वहीं व्यापारी ने ग्रामीणों की मदद से एक बदमाश को पकड़ लिया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 01:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 01:59 PM (IST)
बहराइच में सराफा व्यापारी से लूट, विरोध पर भाई को मारी गोली; एक गिरफ्तार
बहराइच में सराफा व्यापारी के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

बहराइच, जेएनएन। फखरपुर थाना क्षेत्र कुंडासर में बेखौफ लुटेरों ने दुकान बंद कर घर जा रहे सराफा व्यापारी को रोककर लूट का प्रयास किया गया। विरोध करने पर लुटेरों ने व्यवसायी के भाई को गोली मार दी। व्यापारी ने साहस का परिचय देते हुए ग्रामीणों की मदद से एक लुटेरे को पकड़ लिया, जबकि उसके तीन साथी एक घने बाग में छिप गए। घायल व्यापारी को आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज लाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने लुटेरे को सुपुर्दगी में लेकर पूछताछ शुरू की है।

थाना क्षेत्र के रुकनापुर निवासी प्रदीप सोनी की कुंडासार के भकला चौराहे पर सराफा की दुकान है। गुरुवार को वह दुकान बंद कर अपने चचेरे भाई सुशील सोनी के साथ घर जा रहे थे। रास्ते में चार लुटेरों ने दोनों को रोककर लूट का प्रयास किया। विरोध करने पर लुटेरों ने फायर झोंक दिया। गोली लगने से सुशील जमीन पर गिर गया। अचानक दूसरी बाइक से घर जा रहे दिलीप सोनी भी मौके पर पहुंच गए और लुटेरों से भिड़कर शोर मचाने लगे। ग्रामीणों को आता देख तीन लुटेरे भाग गए, लेकिन एक लुटेरे को दिलीप ने दबोचे रखा। 

पकड़े गए लुटेरे की पहचान कैसरगंज कोतवाली के सरैया निवासी दिनेश कुमार के रूप में हुई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह एवं बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गईं। पुलिस ने आनन-फानन में दोनों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। इलाज के दौरान सुशील की मौत हो गई।

रात भर खेतों की खाक छानती रही दस थानों की पुलिस: 

गजाधरपुर में गोली कांड के बाद पास के एक बाग में तीन लुटेरों के छिपे होने की जानकारी के बाद एसपी ने लुटेरों की तलाश में हुजूरपुर, दरगाह, देहात, मोतीपुर, जरवलरोड, कैसरगंज, फखरपुर समेत दस थानों की पुलिस को लगाया। पुलिस टीमें रात भर लुटेरों की तलाश में कांबिंग करती रहीं।

पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया कि वारदात के शामिल बदमाशों के बारे में पुलिस टीम को अहम सुराग मिले हैं। जल्द ही घटना का उन्हें गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी