एक रंग में रंगी जाएंगी लखनऊ की इमारतें और दुकानें, लविप्रा की बोर्ड मीटिंग में रखे जाएंगे शहर को खूबसूरत बनाने के प्रस्ताव

लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) की बोर्ड मीटिंग दिसंबर के पहले सप्ताह में किसी भी दिन हो सकती है। लविप्रा इस बार बोर्ड मीटिंग में शहर को खूबसूरत बनाने के लिए प्रस्ताव लाने जा रहा है। इस प्रस्ताव के तहत शहर की एक सड़क को एक रंग में रंगा जाएगा।

Dharmendra MishraFri, 26 Nov 2021 09:28 PM (IST)
(लविप्रा) की बोर्ड मीटिंग दिसंबर के पहले सप्ताह में किसी भी दिन हो सकती है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) की बोर्ड मीटिंग दिसंबर के पहले सप्ताह में किसी भी दिन हो सकती है। लविप्रा इस बार बोर्ड मीटिंग में शहर को खूबसूरत बनाने के लिए प्रस्ताव लाने जा रहा है। इस प्रस्ताव के तहत शहर की एक सड़क को एक रंग में रंगा जाएगा। वहां की वाणिज्यिक संपत्तियों पर लखनऊ की धरोहरों को उकेरने के साथ ही दुकानों के नाम भी एक रंग में रंगे जाएंगे। वर्तमान में हजरतगंज, बोर्ड में रखे जा रहे प्रस्ताव से मिलता जुलता रहेगा। वहीं 24 मीटर व उससे चौड़ी रोड पर स्थित नियोजित आवासीय कालोनियों में स्थित मकानों के कुछ हिस्से को वाणिज्यिक छूट की इजाजत होगी। कुल एक दर्जन से अधिक प्रस्ताव रखने की तैयारी है।

लविप्रा सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि दो से तीन दिन में सभी अनुभागों से जो प्रस्ताव मांगे गए थे, उन्हें संकलित किया जा रहा है। यह प्रकिया अगले सप्ताह तक पूरी कर ली जाएगी। निजी डेवलपर्स को शून्य अवधि का लाभ वाला प्रस्ताव इसके बाद वाली बोर्ड मीटिंग में रखा जा सकता है। अमूमन प्रस्ताव बना लिए गए हैं और संकलित किए जा रहे हैं। यह प्रस्ताव बोर्ड मीटिंग में रखने से पहले इन पर वरिष्ठ स्तर पर चर्चा भी होगी।

बोर्ड मीटिंग में नादान महल रोड की पार्किंग को नगर निगम को हैंडओवर करने के साथ ही मोहान रोड योजना को भी इस बार बोर्ड मीटिंग में रखा जाएगा। इसी तरह अमर शहीद पथ से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट को जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग से संरेखण में एलीवेटेड फ्लाई ओवर के निर्माण के संबंध में परिचालन के माध्यम से पारित प्रस्ताव का पुष्टीकरण होगा। सूत्रों के मुताबिक कुछ लैंड यूज के प्रस्ताव भी

शामिल किए जा सकते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.