कांशीराम की पुण्यतिथि पर आज बसपा लखनऊ में दिखाएगी ताकत, मायावती करेंगी चुनावी अभियान की शुरुआत

उत्तर प्रदेश में विधानसभा के आम चुनाव से पहले बसपा शनिवार को अपने संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर राजधानी लखनऊ में भारी भीड़ जुटाकर अपनी ताकत का एहसास कराएगी। मायावती इस कार्यक्रम के जरिए प्रदेश में औपचारिक रूप से अपना चुनावी अभियान भी शुरू करेंगी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 09:53 AM (IST)
कांशीराम की पुण्यतिथि पर आज बसपा लखनऊ में दिखाएगी ताकत, मायावती करेंगी चुनावी अभियान की शुरुआत
कांशीराम की पुण्यतिथि पर आज बसपा लखनऊ में दिखाएगी ताकत।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में विधानसभा के आम चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) शनिवार को अपने संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर राजधानी लखनऊ में भारी भीड़ जुटाकर अपनी ताकत का एहसास कराएगी। राजधानी लखनऊ में पुरानी जेल रोड स्थित कांशीराम स्मारक स्थल में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शामिल होंगी। मायावती इस कार्यक्रम के जरिए शनिवार से प्रदेश में औपचारिक रूप से अपना चुनावी अभियान भी शुरू करेंगी।

श्रद्धांजलि सभा में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में आने वाले कार्यकर्ताओं को बीएसपी मायावती संबोधित भी करेंगी। वह बसपा को फिर से सत्ता में लाने का संकल्प भी कार्यकर्ताओं को दिलाएंगी। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा प्रमुख पहले ही पार्टी कार्यकर्ताओं को इस साल कांशीराम की पुण्यतिथि बड़े पैमाने पर मनाने के निर्देश दिए थे। मायावती ने सभी 75 जिलों के कार्यकर्ताओं को लखनऊ आने के लिए कहा है। इसलिए सभा में बड़ी भीड़ जुटने की उम्मीद है। कोरोना महामारी के बाद बसपा की लखनऊ में यह सबसे बड़ी सभा होगी।

बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने नौ अक्टूबर को कांशीराम पुण्यतिथि के अवसर पर होने वाली रैली की तैयारी के लिए कार्यकर्ताओं के लक्ष्य पहले ही तय कर दिए थे। बसपा सुप्रीमों ने अपने सभी जिलाध्यक्षों और कोआर्डिनेटरों की बैठक में निर्देश दिए थे कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पांच-पांच बसों में कार्यकर्ताओं को लखनऊ लाया जाए। इसके अतिरिक्त अपने निजी वाहनों ले भी कार्यकर्ता यहां पहुंचेंगे। प्रत्येक विधानसभा से 1000 लोगों को लाए जाने का लक्ष्य दिया गया था।

बता दें कि ब्राह्मण सम्मेलन के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने एलान किया था कि इस बार 9 अक्टूबर को बसपा संस्थापक कांशीराम पुण्यतिथि का कार्यक्रम जिला और मंडल स्तर पर कोई पार्टी स्तरीय आयोजन नहीं होगा। इस बार प्रदेश भर का कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित किया जाएगा, जहां प्रदेश भर के लोग आकर कांशीराम पार्क में कार्यकर्ता उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।

chat bot
आपका साथी