बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली में दुष्कर्म-हत्या मामले में जताया दुख, दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्ययक्ष मायावती ने दिल्ली कैंट के नांगल गांव में एक नौ वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि घटना अति दुखद और शर्मनाक है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 03:49 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:48 PM (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली में दुष्कर्म-हत्या मामले में जताया दुख, दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग
बसपा सुप्रीमो मायावती ने नांगल गांव दुष्कर्म-हत्या मामले में दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

लखनऊ, जेएनएन। दिल्ली के कैंट इलाके में 9 साल की मासूम के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला गरमा गया है। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्ययक्ष मायावती ने दिल्ली कैंट के नांगल गांव में एक नौ वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि घटना अति दुखद और शर्मनाक है। दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए ताकि ऐसी घटनाएं दोबार न हों।

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि 'दिल्ली कैंट के नागल गांव में नौ वर्षीय दलित लड़की की दुष्कर्म के बाद उसकी नृशंस हत्या व फिर उसके शव को जला देने की घटना अति दुखद और शर्मनाक है। दोषियों के विरुद्ध अविलंब सख्त कार्रवाई करने व ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की बीएसपी की मांग।'

बता दें कि रविवार को दिल्ली कैंट थाना क्षेत्र के एक गांव में नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। आरोप है कि बच्ची से श्मशान घाट के अंदर दुष्कर्म कर उसकी हत्या करके शव जला दिया गया। इस मामले में शुरुआत में पुलिस ने लापरवाही से मौत, सबूत मिटाने और परिवारीजन को बिना बताए शव का अंतिम संस्कार करने जैसे मामलों में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म, हत्या, पॉक्सो, एससी-एसटी एक्ट और जान से मारने की धमकी देने समेत कई अन्य धाराएं भी जोड़ दीं। इस मामले में श्मशान घाट के पुजारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने बुधवार को बताया कि बच्ची के शरीर के बचे हुए अंगों का पोस्टमार्टम कराया गया है। डॉक्टरों के बोर्ड ने बताया है कि शरीर के​ जितने अंग हैं उनसे मौत के कारण का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। अवशेषों को हम परिवार को सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि लाई डिटेक्टर और नार्को टेस्ट के लिए आरोपी की सहमति जरूरी होती है। अगर आरोपी मान जाते हैं तो हम लाई डिटेक्टर और नार्को टेस्ट करेंगे। हम लोग आरोपियों को न्यायिक हिरासत से रिमांड में लाएंगे और पूछताछ करेंगे।

chat bot
आपका साथी