BSP चीफ मायावती ने PM नरेंद्र मोदी की जम्‍मू-कश्‍मीर के नेताओं से मुलाकात का किया स्‍वागत, बोलीं- उचित पहल

बसपा अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के नेताओं की होने वाली बैठक का स्वागत किया है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा है कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर कुछ ठोस पहल की जाएगी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 02:00 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 02:10 PM (IST)
BSP चीफ मायावती ने PM नरेंद्र मोदी की जम्‍मू-कश्‍मीर के नेताओं से मुलाकात का किया स्‍वागत, बोलीं- उचित पहल
बीएसपी चीफ मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी की जम्‍मू-कश्‍मीर के नेताओं से मुलाकात का स्‍वागत किया है।

लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के नेताओं की होने वाली बैठक का स्वागत किया है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा है कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर कुछ ठोस पहल की जाएगी। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि सीधे पीएम नरेंद्र मोदी के स्तर पर जम्मू-कश्मीर के संबंध में बैठक उचित पहल है।

बीएसपी चीफ मायावती ने ट्वीट कर कहा कि 'सीधे प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के स्तर पर जम्मू-कश्मीर के संबंध में वहां के 14 लीडरों की कल 24 जून की बैठक उचित पहल है। करीब दो वर्ष के अंतराल के बाद की यह बैठक कुछ ठोस फैसलों के साथ सार्थक सिद्ध होगी और जम्मू-कश्मीर राज्य की पुनः बहाली के लिए भी मददगार साबित होगी, ऐसी आशा है।'

2. साथ ही, जम्मू-कश्मीर विधानसभा सीटों के लिए जारी नए परिसीमन के काम की यथाशीघ्र समाप्ति व वहाँ आमचुनाव आदि ऐसे मुद्दे हैं जिनपर देश की निगाहें लगी हुई हैं। केन्द्र को अपने वादे व दावे के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में स्थिति को जल्द बहाल करने का प्रयास तेज करना चाहिए, बीएसपी की सलाह।

— Mayawati (@Mayawati) June 23, 2021

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि 'जम्मू-कश्मीर की विधानसभा सीटों के लिए जारी नए परिसीमन के काम की यथाशीघ्र समाप्ति व वहां आमचुनाव जैसे मुद्दे हैं जिन पर देश की निगाहें लगी हुई हैं। केद्र को अपने वादे व दावे के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में स्थिति को जल्द बहाल करने का प्रयास तेज करना चाहिए, यह बसपा की सलाह है।'

फरीदाबाद के खोरी गांव के लोगों के पुनर्वास की मांग : बसपा प्रमुख मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फरीदाबाद के खोरी गांव के दस हजार अवैध निर्माणों को तोड़े जाने से पहले पुनर्वास की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जनहित, जनसुरक्षा और जनकल्याण को संवैधानिक दायित्व स्वीकारते हुए हरियाणा सरकार को फरीदाबाद के खोरी गांव में वर्षों से बसे लोगों को उजाड़ने से पहले उनके पुनर्वास की भी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। बीएसपी की यह सलाह और मांग है।

chat bot
आपका साथी