बसपा प्रमुख मायावती का आरोप, कोरोना नियम की आड़ में भाजपा कर रही सत्ता का दुरुपयोग

मायावती ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के नेतृत्व में सभी जिलों में प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान सुरक्षा व तरक्की आदि को लेकर विचार गोष्ठी आयोजित की जा रही हैं। ब्राह्मण समाज की धार्मिक भावनाओं को देखते हुए शुरुआत अयोध्या से की गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:05 AM (IST)
बसपा प्रमुख मायावती का आरोप, कोरोना नियम की आड़ में भाजपा कर रही सत्ता का दुरुपयोग
प्रबुद्ध वर्ग गोष्ठियों की सफलता ने उड़ाई भाजपा की नींद, द्वेषपूर्ण कार्रवाई।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। प्रदेश भर में ब्राह्मण समाज को जोडऩे के लिए प्रबुद्ध वर्ग गोष्ठियां कर रही बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया है कि भाजपा कोरोना नियमों की आड़ में सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। प्रबुद्ध वर्ग गोष्ठियों की सफलता से भाजपा की नींद उड़ी है, इसलिए द्वेषपूर्ण कार्रवाई कर नए नियम-शर्तें कार्यक्रमों पर लगाई जा रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने हुंकार भरी है कि भाजपा बंदिशों से प्रबुद्ध वर्ग का कारवां नहीं रोक पाएगी। कहा भाजपा के नेताओं, मंत्रियों आदि के लिए यूपी सहित कहीं भी कोरोना नियमों की पाबंदी नहीं है।

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के नेतृत्व में सभी जिलों में प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान, सुरक्षा व तरक्की आदि को लेकर विचार गोष्ठी आयोजित की जा रही हैं। खास तौर पर ब्राह्मण समाज की धार्मिक भावनाओं को देखते हुए शुरुआत अयोध्या से की गई। प्रयागराज, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, कासगंज, मथुरा व आगरा में कार्यक्रमों की सफलता देखकर भाजपा की स्थिति खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी है। मायावती ने आरोप लगाया कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर अब पार्टी के कार्यक्रम पर नई शर्तें और पाबंदियां लगाई जा रही हैं। कासगंज के कार्यक्रम के बाद वहां पार्टी पदाधिकारी और ब्राह्मण समाज के कुछ सम्मानित लोगों के खिलाफ जबरन मुकदमे दर्ज कर दिए।

इसकी नि‍ंदा करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी चुनाव या कार्यक्रम में भाजपा के नेताओं, मंत्रियों आदि के लिए यूपी सहित कहीं भी कोरोना नियमों की पाबंदी नहीं है। कोरोना नियमों का राजनीतिकरण नि‍ंदनीय है। बसपा प्रमुख ने कहा कि इन बंदिशों से प्रबुद्ध वर्ग का कारवां नहीं रुकेगा। यह वर्ग भी दलितों की तरह डटकर सामना करेगा और जनता आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को जवाब देगी।

chat bot
आपका साथी